कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने कहा है कि उत्‍तर प्रदेश में उनकी पार्टी पूरी ताकत से चुनाव लड़ेगी

Congress president Rahul Gandhi has said that his party will contest elections with full force in Uttar Pradesh

कांग्रेस पार्टी उत्‍तर प्रदेश में आगामी लोकसभा चुनाव अकेले ही लड़ेगी। अखिल भारतीय कांग्रेस समिति के महासचिव गुलाम नबी आजाद और उत्‍तर प्रदेश कांग्रेस समिति के अध्‍यक्ष राज बब्‍बर ने आज लखनऊ में संवाददाता सम्‍मेलन में इसकी घोषणा की। श्री आजाद ने इन आरोपों को खारिज किया कि कांग्रेस ने गरीबों, दलितों, अल्‍पसंख्‍यकों और पिछड़े वर्गों के लिए कुछ नहीं किया। उन्‍होंने कहा कि कई टुकड़ों में बंटे देश को एकजुट करने का काम कांग्रेस ने ही किया था।

कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने कहा है कि उत्‍तर प्रदेश में उनकी पार्टी पूरी ताकत से चुनाव लड़ेगी। 2019 लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस को शामिल किये बिना समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के गठबंधन किए जाने की घोषणा के बाद राहुल गांधी ने दुबई में यह बात कही।

उत्‍तर प्रेदश में समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए गठबंधन किया है। समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी दोनों राज्‍य में लोकसभा की 38-38 सीटों पर चुनाव लड़ेंगी। दो सीटें उन्‍होंने अन्‍य दलों के लिए छोड़ दी हैं। यह गठबंधन अमेठी और रायबरेली सीटों पर अपने उम्‍मीदवार खड़े नहीं करेगा। आज लखनऊ में अखिलेश यादव के साथ संयुक्‍त संवाददाता सम्‍मेलन में बहुजन समाज पार्टी प्रमुख मायावती ने कहा कि यह गठबंधन देश और जनता के हित में है। समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने कार्यकर्ताओं से भाईचारा बनाए रखने और गठबंधन के लिए काम करने की अपील की।

 

Related posts