दिल्‍ली के करोलबाग में एक होटल में लगी आग में 17 लोग मारे गए, राष्‍ट्रपति और प्रधानमंत्री ने शोक व्‍यक्‍त किया

17 people killed in a hotel fire in Delhi's Karol Bagh, President and Prime Minister condoled

दिल्‍ली के करोलबाग में एक होटल में आज सुबह लगी आग में एक बच्‍चे समेत 17 लोग मारे गए। दो लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। आग बुझाने के लिए 26 दमकलों का इस्‍तेमाल किया गया। आग पर अब पूरी तरह से काबू पा लिया गया है। दिल्‍ली के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री सत्‍येन्‍द्र जैन ने बताया कि अधिकांश लोगों की मौत दम घुटने के कारण हुई। उन्‍होंने कहा कि जिला मजिस्‍ट्रेट को मामले की जांच का आदेश दिया गया है। घायलों को राममनोहर लोहिया अस्‍पताल और दो अन्‍य अस्‍पतालों में भर्ती कराया गया है। अब आग पर पूरी तरह से काबू पा लिया गया है।

राष्‍ट्रपति ने इस घटना पर दुख व्‍यक्‍त किया है और घायलों के जल्‍द स्‍वस्‍थ होने की कामना की है।

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने दिल्‍ली के करोल बाग में आग दुर्घटना में मृतकों के प्रति शोक व्‍यक्‍त किया। प्रधानमंत्री ने कहा, ‘‘आग दुर्घटना में लोगों के मारे जाने से बहुत दुखी हूं। मैं मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना प्रकट करता हूं। मैं कामना करता हूं कि घायल जल्‍द–से-जल्‍द स्‍वस्‍थ हों।’’

दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रत्‍येक मृतक के परिजनों को पांच लाख रूपये की सहायता की घोषणा की है।

केन्‍द्रीय पर्यटन मंत्री के जे अल्‍फांस ने बताया कि करोल बाग के अर्पित पैलेस होटल का आपात निकास बहुत संकरा था और उसमें ताला भी लगा था। श्री अल्‍फांस ने बताया कि उन्‍होंने महापौर से कहा है कि यदि होटल प्रबंधन की ओर से कोई कोताही बरती गई है तो उसके खिलाफ शीघ्र कार्रवाई की जाए।

Related posts

Leave a Comment