लोकसभा चुनाव के 97 निर्वाचन क्षेत्रों के लिए दूसरे चरण का प्रचार समाप्त, मतदान बृहस्पतिवार को

Lok Sabha Elections 2019

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण का प्रचार आज शाम समाप्त हो गया। 12 राज्यों और एक केन्द्रशासित प्रदेश के 97 लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों में इस चरण के लिए बृहस्पतिवार को वोट डाले जाएंगे।

तीसरे चरण के चुनाव के लिए प्रचार जोरों पर है। इस चरण में 12 राज्‍यों और दो केन्‍द्रशासित प्रदेशों के 115 निर्वाचन क्षेत्रों में इस महीने की 23 तारीख को मतदान होगा।

भारतीय जनता पार्टी के वरिष्‍ठ नेता और प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने आज ओडीसा और छत्‍तीसगढ़ में जनसभाएं की जबकि कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने केरल में चुनाव प्रचार किया।

ओडिसा के सम्‍बलपुर में जनसभा में श्री नरेन्‍द्र मोदी ने कहा कि कांग्रेस और बीजू जनता दल के शासन में ओडिसा के लोगों को आजादी के बाद भी गरीबी का सामना करना पड़ा।

छत्‍तीसगढ़ में कोरबा में एक चुनावी रैली में श्री मोदी ने कांग्रेस पर माओवादी और भारत का विभाजन चाहने वालों का पक्ष लेने का आरोप लगाया।

कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने केरल में दो दिन का प्रचार शुरू किया। पाथनपुरम में श्री राहुल गांधी ने कहा कि न्‍याय योजना के लिए धन भ्रष्‍ट कारोबारियों और लोगों से लिया जायेगा। उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस सुनिश्चित करेगी कि जनता का धन चुराने वाले लोग वापस इसे जनता को लौटायें।

केन्‍द्रीय मंत्री राजनाथ सिंह ने आज रोड शो के बाद लखनऊ में नामांकन पत्र दाखिल किया।

राजस्‍थान में लोकसभा की 12 सीटों के लिए 45 उम्‍मीदवारों ने नामांकन पत्र भरे हैं। राज्‍य में पांचवें चरण में मतदान कराया जायेगा। भारतीय जनता पार्टी के नेता कर्नल राज्‍यवर्द्धन राठौड़ ने आज जयपुर ग्रामीण निर्वाचन क्षेत्र से नामांकन पत्र भरा।

इस बीच, लोकसभा चुनाव के छठे चरण की अधिसूचना आज जारी की गई। इस चरण में सात राज्यों के 59 लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों में 12 मई को मतदान होगा।

Related posts