आज का अखबार हिंदी 11 फरवरी 2024: आज की ताजा खबर न्यूज़ पेपर

संसद के दोनों सदनों में कल हुई कार्यवाही को अधिकतर अखबारों ने आज बड़ी सुर्खियों में दिया है। गृह मंत्री के इस बयान को जनसत्‍ता, अमर उजाला और दैनिक भास्‍कर ने बड़ी सुर्खी बनाया है कि लोकसभा चुनाव से पहले सीएए के नियम देंगे जल्‍द नागरिकता। अमर उजाला ने गृह मंत्री के बयान को लिखा है – यह देश का कानून है, नहीं छीनेंगी किसी की नागरिकता।

बजट सत्र और वर्तमान लोकसभा के अंतिम सत्र के अंतिम दिन प्रधानमंत्री मोदी के सुधार, क्रियान्‍वयन और बदलाव की सामूहिक शक्ति से देश की बदली तस्‍वीर की चर्चा लगभग सभी अखबारों के पहले पन्‍ने पर है। अमर उजाला ने महिला सांसदों के चित्र के साथ लिखा है- लोकतंत्र में नारी शक्ति, 17वीं लोकसभा, आखिरी सत्र, आखिरी दिन, अब चुनाव के बाद सजेगा लोकतंत्र का मंदिर।

कर्मचारी भविष्‍य निधि संगठन के वित्‍त वर्ष 2023-24 के लिए ईपीएफ पर आठ दशमलव दो-पांच प्रतिशत ब्‍याज तय करने की सिफारिश पर नवभारत टाइम्‍स ने लिखा है- तीन साल में सबसे अधिक ब्‍याज दर लागू होगी।

मौसम का जिक्र करते हुए देशबन्‍धु की खबर है-देश के मध्‍य और पूर्वी भागों में हल्‍की बारिश का अनुमान, शीत लहर जारी।

इसी पत्र ने ध्रुपद गायन के आचार्य लक्ष्‍मण भट्ट तैलंग के निधन की खबर दी है।

राजस्‍थान पत्रिका की खबर है – एक राष्‍ट्र, एक कलैंडर-केन्‍द्रीय संस्‍कृत विश्‍वविद्यालय ने तैयार किया राष्‍ट्रीय हिन्‍दू पंचांग, अब त्‍यौहार और व्रतों पर तिथियों की उलझन नहीं रहेगी। जल्‍द ही राष्‍ट्रपति द्रौपदी मुर्मु के हाथों होगा विमोचन।

दैनिक भास्‍कर की खबर है- एलओसी तक वंदे भारत, कटरा मार्ग का 97 प्रतिशत काम पूरा, इसके शुरू होते ही कश्‍मीर से जुड़ जाएगी राजधानी, सिर्फ 12 घंटे लगेगे। अभी सड़क मार्ग से 18 घंटे लगते है।