आज का अखबार हिंदी 30 जनवरी 2024: आज की ताजा खबर न्यूज़ पेपर

अगले तीन वर्षों में भारत के दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनने की खबर सभी अखबारों ने प्रमुखता से प्रकाशित की है। जनसत्ता की सुर्खी है – बजट पूर्व समीक्षा में वित्त मंत्रालय ने कहा, भारत तीन साल में होगा तीसरी बड़ी अर्थव्यवस्था। हिन्दुस्तान लिखता है- चुनौतियों के बीच अर्थव्यवस्था वृद्धि का अनुमान।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा परीक्षा पे चर्चा के दौरान बच्चों को टिप्स देने का समाचार आज सभी अखबारों ने पहले पन्ने पर प्रकाशित किया है। दैनिक जागरण की सुर्खी है – पीएम ने दिया मंत्र, छात्र खुद से करें प्रतिस्पर्धा, दूसरों से नहीं। राष्ट्रीय सहारा लिखता है- अभिभावकों से प्रधानमंत्री ने की अपील, बच्चों के रिपोर्ट कार्ड को न माने अपना विजिटिंग कार्ड।

पारिवारिक पेंशन में बेटे व बेटी को नोमिनी बना सकेंगी, महिला कर्मचारी अमर उजाला ने यह खबर प्रथम पृष्ठ पर प्रकाशित की है।

37वें अंतर्राष्ट्रीय सूरज कुंड हस्तशिल्प मेले के 2 फरवरी से शुरू होने का समाचार दैनिक भास्कर ने प्रमुखता से दिया है। पत्र लिखता है – मेले के लिए बनाई जा रही है 11 पार्किंग, 20 हजार वाहनों के खड़े होने की क्षमता।

विजय चौक पर बीटिंग रीट्रीट में सेना और अर्धसैनिक बलों के बैंड की संगीतमय प्रस्तुति के साथ गणतंत्र दिवस समारोह संपन्न होने का समाचार अधिकतर अखबारों ने चित्र सहित प्रकाशित किया है।