आज का अखबार हिंदी 5 फरवरी 2024: आज की ताजा खबर न्यूज़ पेपर

असम में प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी का संबोधन अखबारों की बड़ी खबर है। राष्‍ट्रीय सहारा लिखता है- अपना इतिहास मिटाकर प्रगति संभव नहीं, प्रधानमंत्री ने कहा- युवा चाहते हैं कि पूर्वोत्तर का दक्षिण एशिया की तरह हो विकास। हरि भूमि की सुर्खी है अयोध्‍या के बाद असम में कामाख्‍या में बनेगा 4 सौ 98 करोड़ का कॉरिडोर, पूरा पूर्वात्तर जुड़ेगा। प्रधानमंत्री मोदी ने असम में मॉं कामाख्‍या कॉरिडोर का शिलान्‍यास किया।

जनसत्ता का शीर्षक है-उत्तराखंड विधानसभा में कल पेश होगा समान नागरिक संहिता विधेयक, मसौदे को मंत्रीमंडल ने दी मंजूरी। कांग्रेस ने समान नागरिक संहिता को लेकर उठायें सवाल।

उधर दैनिक जागरण का कहना है परीक्षाओं में गड़बड़ी रोकेगा नया कानून, दायरे में राज्‍य भी। संसद में कार्मिक मंत्रालय आज पेश कर सकता है विधेयक, दस वर्ष की सजा और एक करोड़ रुपये तक के जुर्माने का प्रावधान, जे.ई.ई.- नीट और सीयूईटी जैसी सभी परीक्षाओं में प्रभावी होगा यह कानून। दैनिक जागरण का कहना है- आज झारखण्‍ड में विश्‍वास मत पर होगा मतदान। महागठबंधन के विधायक हैदराबाद से विशेष विमान से रांची लौटे। विधि आयोग की सिफारिश पर देशबंधु की सुर्खी है- नुकसान की भरपाई पर ही मिले दंगाईयों को जमानत। सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाना पड़ सकता है भारी, बार-बार होने वाली नाकेबंदी पर लग सकेगी रोक। विधि आयोग ने अधिकार समूहों को किया आगाह।

हिन्‍दुस्‍तान की खबर है कर माफी में एक लाख रुपये तक राहत संभव, आयकर विभाग इस संबंध में जल्‍द ही आदेश जारी करेगा।