असम में बाढ़ की स्थिति अब भी गंभीर, सेना और राष्‍ट्रीय आपदा मोचन बल राहत कार्यों में तैनात

असम में आज नये इलाकों में बाढ़ की स्थिति गम्‍भीर हो गई है। चिरांग जिले में राहत और बचाव कार्य के लिए सेना भेजी गई है। राष्‍ट्रीय और राज्‍य आपदा मोचन बलों को भी बाढ़ प्रभावित इलाकों में तैनात किया गया है। बाढ़ के कारण सड़क मार्ग बुरी तरह से क्षतिग्रस्‍त हो गये हैं। मुख्‍यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने सभी जिलों में चौबीसों घंटे निरन्‍तर काम करने के लिए नियंत्रण कक्ष स्‍थापित करने के निर्देश दिए हैं। लगातार हो रही वर्षा से अरूणाचल प्रदेश में जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है।

तवांग जिले के लुमला में आज सुबह स्कूल छात्रावास की इमारत गिरने से दो नाबालिग लड़कियों की जान चली गई और तीन अन्य घायल हो गए है। प्रशासन ने स्कूल को बारिश की स्थिति सामान्य होने तक बंद करने का निर्देश दिया है। राज्य में लोहित और सियांग जैसी प्रमुख नदियों का जल स्तर बढ़ रहा है। लगातार हो रही मूसलाधार बारिश से अनेक स्थानों पर पानी के पाइप लाइन, विद्युत आपूर्ति और सड़क संपर्क प्रभावित हुए हैं।

मेघालय और पडोसी राज्‍यों में भारी से बहुत भारी वर्षा जारी है। पिछले चौबीस घंटों में मेघालय के चेरापूंजी में 370 मिलीमीटर वर्षा रिकार्ड की गई।

Related posts