विधानसभा चुनाव: राजस्थान, तेलंगाना में चुनाव प्रचार तेज़

prachar

विधानसभा चुनाव के मद्देनज़र राजस्थान और तेलंगाना में चुनाव प्रचार तेज़ी से जारी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज तेलंगाना में करेंगे चुनावी सभाएं। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की आज राजस्थान में कई चुनावी रैलियां।

राजस्थान और तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए चुनाव प्रचार तेज़ी से जारी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज तेलंगाना के निज़ामाबाद और महबूबनगर में चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह भी आज राजस्थान में कई चुनावी सभाएं करेंगे।

तेलंगाना में भी प्रचार का काम पूरे जोरों पर हैं । टीआरएस के अध्यक्ष और कार्यवाहक मुख्यमंत्री केसीआर ने कल कामारेड्डी इलाके में रैली की और अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनाई…119 सदस्यीय राज्य विधानसभा के लिए सात दिसंबर को मतदान होना है। चुनाव में एक हजार 821 उम्‍मीदवार किस्‍मत आजमाएंगे।

सुषमा स्वराज ने रोमानिया के विदेश मंत्री से की मुलाकात

 

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने की मालदीव के विदेश मंत्री अब्दुल्ला शाहिद से मुलाकात, कहा भारत सरकार की ‘पड़ोसी प्रथम’ नीति को आगे बढ़ाते हुए भारत मालदीव सरकार को उसकी सामाजिक औऱ आर्थिक विकास पहल में पूरा देगा समर्थन।

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने राजधानी दिल्ली में कल मालदीव के विदेश मंत्री अब्दुल्ला शाहिद से मुलाकात की और कहा कि भारत सरकार की ‘पड़ोसी प्रथम’ नीति को आगे बढ़ाते हुए भारत मालदीव सरकार को उसकी सामाजिक औऱ आर्थिक विकास पहल में पूरा समर्थन देगा।

विदेश मंत्रालय के एक बयान के अनुसार, दोनों देशों के विदेश मंत्रियों ने इस बात पर सहमति व्यक्त की कि मालदीव के राष्ट्रपति इब्राहिम मोहम्मद सालेह 17 दिसंबर 2018 को राजकीय यात्रा पर भारत आयेंगे। वहीं, मलदीव के विदेश मंत्री शाहिद अब्दुल्ला ने कहा कि उनकी सरकार भारत के साथ सभी मुद्दों पर करीबी सहयोग से काम करने को आशान्वित है।

विदेश मंत्री ने कल अपने रोमानियन समकक्ष टियोडोर मेलेस्कानू के साथ भी शिष्टमंडल-स्तर की बातचीत की। दोनों नेताओं ने अपना ऐतिहासिक संबंधों को आगे बढ़ाने के बारे में बातचीत की और पर दोनों देशों के बीच कृषि, आईसीटी, स्वास्थ्य, फार्मा, शिक्षा, पर्यटन और संस्कृति जैसे क्षेत्रों में सहयोग बढाने पर बातचीत की।

Related posts