क्रिकेट प्रेमियों के लिए बुरी खबर, कोरोना के चलते टी-20 वर्ल्ड कप 2020 टला

टी20 वर्ल्ड कप के आयोजन को लेकर लंबे समय से चल रही चर्चा आखिरकार खत्म हो गई. आईसीसी (ICC) ने कोरोना वायरस के चलते टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) को अगले साल तक के लिए स्थगित करने का फैसला किया है.

सोमवार को हुई  इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल की बैठक में यह बड़ा फैसला लिया गया. कोरोना वायरस (Coronavirus) की वजह से स्टेडियम में लोगों को आने की इजाजत नहीं होती और आईसीसी नहीं चाहती थी कि उसका टूर्नामेंट खाली स्टेडियम में हों.

लंबे समय इस बात की आशंका जताई जा रही थी कि वर्ल्ड कप भी कोरोना वायरस की चपेट में आएगा. हालांकि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया पहले इस संभावना से इनकार करता.हालांकि धीरे-धीरे उसने टूर्नामेंट के आयोजन को लेकर ढ़िलाई दिखानी शुरू की. इस कारण था कि ऑस्ट्रेलिया मुनाफा चाहता था. वह यह जानता था कि खाली स्टेडियम में अयोजन से उन्हें मुनाफा नहीं होगा. उनकी दिलचस्पी साल के अंत में भारत के साथ सीरीज में थी.  इसका कारण भी आर्थिक मुनाफा था.

आईसीसी टूर्नामेंट का नया कार्यक्रम
बता दें अगले तीन सालों में आईसीसी के तीन बड़े टूर्नामेंट खेले जाएंगे. सबसे पहले आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 अक्टूबर और नवंबर में होगा. इसके बाद 2022 में भी टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन होगा. इसके बाद साल 2023 में अक्टूबर-नवंबर में ही आईसीसी वर्ल्ड कप आयोजित किया जाएगा.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *