बांग्‍लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने देश में सांप्रदायिक सौहार्द बनाए रखने के लिए लोगों से अपील की

बांग्‍लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने देश में सांप्रदायिक सौहार्द बनाए रखने के लिए लोगों से अपील की है। आज से शुरू हो रहे अंतर्राष्‍ट्रीय हिन्‍दू सम्‍मेलन के अवसर पर हिन्‍दू समुदाय को शुभकामनाएं देते हुए प्रधानमंत्री हसीना ने कहा कि बांग्‍लादेश में स्‍वतंत्रता के बाद से ही बंगबंधु शेख मुजीबुर्रहमान की नीतियों के अनुरूप देश में सभी धर्मों और समुदायों को अपने-अपने धर्मों का पालन करने की स्‍वतंत्रता है। उन्‍होंने कहा कि सत्‍तारूढ़ आवामी लीग गैर-सांप्रदायिक भावना से प्रेरित होकर कार्य करती है और धर्म व्‍यक्तियों के लिए, जबकि पर्व सभी के लिए के सिद्धांत का पालन करती है।

प्रधानमंत्री हसीना ने बताया कि सरकार ने 1991-92 में ढाका सहित विभिन्‍न स्‍थानों पर क्षतिग्रस्‍त किए गए 352 मंदिरों का निर्माण किया है। उन्‍होंने कहा कि सरकार ने ढाकेश्‍वरी राष्‍ट्रीय मंदिर के स्‍थान से संबंधित समस्‍या का निवारण किया है और मंदिर में लगभग दस करोड़ टका के विकास कार्य जारी हैं।

प्रधानमंत्री हसीना ने बताया कि देश भर में दो हजार 351 मंदिरों और धार्मिक संस्‍थाओं का नवीकरण और विकास किया जा रहा है। सरकार ने इस कार्य के लिए दो सौ 63 करोड़ टका आवंटित किए हैं। उन्‍होंने बताया कि एक हजार छह सौ मंदिरों और धार्मिक संस्‍थाओं का नवीकरण और विकास कार्य पूर्ण किया जा चुका है।