भारतीय जनता पार्टी ने मसूद अजहर को वैश्विक आतंकवादी घोषित किये जाने के प्रयासों पर चीन द्वारा अड़चन लगाये जाने पर गहरी निराशा व्‍यक्‍त की

भारतीय जनता पार्टी ने मसूद अजहर को वैश्विक आतंकवादी घोषित किये जाने के प्रयासों पर चीन द्वारा अड़चन लगाये जाने पर गहरी निराशा व्‍यक्‍त की है। नई दिल्‍ली में आज पार्टी के वरिष्‍ठ नेता और केन्‍द्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने इस मामले पर कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी की टिप्‍पणियों की आलोचना की।

भारत और भारतीय सबको बहुत पीड़ा हुई है चीन के इस एटीट्यूड से। क्‍या मसूद अजहर ऐसे नृशंस हत्‍यारे अंतराष्‍ट्रीय आतंकवादी के मामले में भी कांग्रेस का स्‍वर दूसरा होगा। राहुल गांधी मेरा आपसे पहला सवाल यह है 2009 में यूपीए के समय में भी चायना ने वही टैक्‍नीकल ऑब्‍जेक्‍शन लगाया था जो आज लगाया है। उस समय आपने कोई ट्वीट किया था क्‍या?

इससे पहले एक ट्वीट संदेश में राहुल गांधी ने कहा था कि मसूद अजहर के मामले में चीन के रवैये पर प्रधानमंत्री को अपनी प्रतिक्रिया देनी चाहिए।

कांग्रेस ने कहा है कि चीन द्वारा मसूद अजहर को अंतर्राष्‍ट्रीय आतंकवादी घोषित किए जाने से रोकना, आतंकवाद के खिलाफ वैश्विक लड़ाई के लिए एक बड़ा झटका है। पार्टी प्रवक्‍ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि इससे इस बात की एक बार फिर पुष्टि हो गई है।

भारतीय जनता पार्टी नेता और वित्‍तमंत्री अरूण जेटली ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा है कि वास्‍तव में गुनाहगार देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू हैं, क्‍योंकि उन्‍होंने ही संयुक्‍त राष्‍ट्र सुरक्षा परिषद में स्‍थायी सदस्‍यता के लिए भारत की बजाय चीन का समर्थन किया था। श्री जेटली ने टवीट संदेश में कहा है कि कश्‍मीर और चीन के मुद्दे पर मूल रूप से गलती एक ही व्‍यक्ति की है।

Related posts