उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने 17 उम्‍मीदवारों की एक और सूची जारी की

बीजेपी ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए 17 उम्मीदवारों की एक और सूची जारी की है। इस सूची में लखनऊ की विधानसभा सीटें भी शामिल हैं। हमारे संवाददाता ने बताया है कि पार्टी ने लखनऊ की विभिन्न सीटों पर उम्मीदवार बदल दिए हैं।

लखनऊ को भाजपा का गढ़ माना जाता रहा है और पिछले चुनाव में पार्टी ने यहां नौ में से आठ सीटों पर जीत हासिल की थी। इस बार पार्टी ने तीन मौजूदा विधायकों, लखनऊ कैंट से सुरेश तिवारी, बीकेटी से अविनाश त्रिवेदी और सरोजनी नगर विधानसभा क्षेत्र से मंत्री स्वाति सिंह का टिकट काट दिया है। योगी सरकार के एक अन्य मंत्री बृजेश पाठक इस बार लखनऊ कैंट से चुनाव लड़ेंगे। पूर्व पुलिस अधिकारी और हाल ही में स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति लेने वाले राज राजेश्वर सिंह को सरोजनी नगर विधानसभा सीट से प्रत्याशी बनाया गया है। केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर की पत्नी जया देवी को बीजेपी ने मलिहाबाद सुरक्षित सीट से अपना प्रत्याशी चुना है। समाजवादी पार्टी ने भी कल ही राजधानी लखनऊ की सीटों के प्रत्याशियों के नाम घोषित किए। पार्टी ने कल कुल दस प्रत्याशियों की सूची जारी की।

भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज उत्तर प्रदेश के बदायूं में पार्टी उम्मीदवारों के लिए चुनाव प्रचार करेंगे, जबकि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह पीलीभीत में पार्टी के प्रभावी मतदाता संवाद कार्यक्रम में भाग लेंगे। समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव और राष्ट्रीय लोकदल के अध्यक्ष जयंत चौधरी बागपत, शामली और गाजियाबाद जिलों में चुनाव प्रचार करेंगे।बहुजन समाज पार्टी प्रमुख मायावती भी आज आगरा जिले में सार्वजनिक सभा को संबोधित करेंगी।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *