महाराष्‍ट्र के मुख्‍यमंत्री ने मुम्‍बई नगर निगम आयुक्‍त को कल की पुल दुर्घटना की शुरूआती जांच के आदेश दिये

महाराष्‍ट्र के मुख्‍यमंत्री देवेन्‍द्र फडनवीस ने मुम्‍बई नगर निगम के आयुक्‍त अजय मेहता से कल छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस के पास हुई पुल दुर्घटना की जिम्‍मेदारी तय करने को कहा है।

स्ट्रैक्चरल ऑडिट करने के बावजूद अगर इस प्रकार से ब्रिज कोलैप्स होता है तो सारी चीजों पर सवालिया निशान खड़ा होता है और इसके लिए उसकी एक उच्चस्तरीय जांच तो होएगी। लेकिन साथ ही मैंने म्युनिशिपल कमिश्नर को यह भी कहा है कि इसकी प्राथमिक जांच करके शाम तक इसकी प्राइमरी रिस्पॉन्शिबिलिटी जो है, उसको फिक्स करे, क्योंकि इस प्रकार की घटनाओं में किसी को बक्श ने का कोई कारण नहीं है और निश्चित रूप से अगर ऑडिट हुआ है और इसके बावजूद ये पुलिया गिर रहा है तो इस ऑडिट के ऊपर भी एक सवालिया निशान खड़ा होता है और इसके लिए उसके ऊपर भी निश्चित रूप से जांच की जाएगी।

इस दुर्घटना में छह लोगों की मौत हो गई और कई अन्‍य घायल हो गए थे। राज्‍य सरकार ने मृतकों के परिजनों को पांच-पांच लाख रूपये का मुआवजा दिए जाने की भी घोषणा की है।

श्री फडणवीस ने आज सेंट जॉर्ज और जी टी अस्‍पतालों का दौरा कर घायलों से मुलाकात की। उन्‍होंने दुर्घटना स्‍थल का भी दौरा किया।

इस बीच, पुलिस ने घटना के सिलसिले में मध्‍य रेलवे और बीएमसी के अधिकारियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। बम्‍बई उच्‍च न्‍यायालय अगले शुक्रवार को मामले की सुनवाई करेगा।

Related posts

Leave a Comment