अफगानिस्‍तान में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच संघर्ष जारी

अफगानिस्‍तान में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच संघर्ष जारी है। काबुल के मध्‍य इलाके में आज गुरूद्वारे में आतंकवादियों के आत्‍मघाती हमले के बाद यह संघर्ष हुआ। आत्‍मघाती हमलावरों और बंदूकधारियों ने आज सुबह स्‍थानीय समय के अनुसार सात बजकर 45 मिनट पर शोरबाजार क्षेत्र में गुरूद्वारे पर हमला किया।

गुरूद्वारे में डेढ़ सौ से अधिक लोगों के फंसे होने की आशंका है। कुछ लोगों को बचा लिया गया है। अभी तक किसी के हताहात होने की खबर नहीं है। गृहमंत्रालय के प्रवक्‍ता तारिक आरियन ने कहा कि सुरक्षाबल गुरूद्वारे में फंसे लोगों को बचाने के प्रयास कर रहे हैं।

अफगानिस्‍तान में इस समय राजनीतिक गतिरोध बना हुआ है। अशरफ गनी और अब्‍दुल्‍ला अब्‍दुल्‍ला ने राष्‍ट्रपति चुनाव में जीत का दावा किया है। करीब दो वर्ष पहले इस्‍लामिक स्‍टेट के आतंकियों ने अफगानिस्‍तान में सिक्‍खों पर हमला किया था, जिसमें 19 लोग मारे गये थे।

भारत ने काबुल में गुरूद्वारे पर जघन्‍य आतंकी हमले की निंदा की है। विदेश मंत्रालय ने इसे अल्‍पसंख्‍यक समुदाय के धार्मिक स्‍थल पर कायराना हमला बताया है। भारत ने मृतकों के निकट परिजनों के प्रति संवेदना प्रकट की है और घायलों के जल्‍द ठीक होने की कामना व्‍यक्‍त की है। विदेश मंत्रालय ने कहा है कि भारत अफगानिस्‍तान के हिन्‍दू और सिक्‍ख समुदाय के प्रभावित परिवारों को हर संभव सहायता देने के लिए तैयार है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*