उपमुख्यमंत्री और प्रदेश अध्यक्ष पद से हटाए गए सचिन पायलट, 3 मंत्रियों पर एक्शन

बागी तेवर अपनाए उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट को मनाने की तमाम कोशिशें फेल होने के बाद आखिरकार कांग्रेस ने सचिन पायलट समेत 3 मंत्रियों को पद मुक्त कर दिया है. जयपुर के होटल फेयरमॉन्ट में हुई विधायक दल की बैठक में पायलट और बागी विधायकों के खिलाफ कार्रवाई का प्रस्ताव पास किया गया.

जिसके बाद सचिन पायलट को मंत्री पद से बर्खास्त किया गया. सचिन पायलट के अलावा विश्वेंद्र सिंह और रमेश मीणा को मंत्रिमंडल से बाहर निकाला गया है. गोविंद सिंह राजस्थान के नए प्रदेश अध्यक्ष बनाये गए है.

सचिन पायलट पर कांग्रेस का वार

कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने एक षडयंत्र के तहत राजस्थान की 8 करोड़ जनता के सम्मान को चुनौती दी है. बीजेपी ने साजिश के तहत कांग्रेस की सरकार को अस्थिर कर गिराने की साजिश की है. बीजेपी धनबल और सत्ताबल से कांग्रेस पार्टी और निर्दलीय विधायकों को खरीदने की कोशिश की है.
रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि सचिन पायलट भ्रमित होकर बीजेपी के जाल में फंस गए और कांग्रेस सरकार गिराने में लग गए. पिछले 72 घंटे से कांग्रेस आलाकमान ने सचिन पायलट और अन्य नेताओं से संपर्क करने की कोशिश की. कांग्रेस की ओर से लगातार सचिन पायलट को मनाने की कोशिश की गई, लेकिन उन्होंने लगातार हर बात को नकारा.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *