डॉनल्‍ड ट्रंप ने कहा है कि अगर वे दोबारा सत्‍ता में आए तो चीन पर अमरीका की निर्भरता पूरी तरह समाप्‍त कर देंगे

अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने कहा है कि अगर वे दोबारा सत्‍ता में आए तो चीन पर अमरीका की निर्भरता पूरी तरह समाप्‍त कर देंगे। राष्‍ट्रपति ट्रंप ने कल न्‍यूपोर्ट वर्जिनिया में चुनाव रैली को संबोधित करते हुए कोरोना वायरस के बाद चीन के साथ संबंधों पर निराशा प्रकट की। उन्होंने कहा कि वे इस बात को नहीं भूल सकते कि वायरस चीन से आया।

उन्‍होंने कहा कि अमरीकी अर्थव्‍यवस्‍था चीन से आए वायरस से क्षतिग्रस्‍त होने से पहले बेहतर निष्‍पादन कर रही थी। वायरस का सबसे बुरा असर अमरीका पर पड़ा है। इसकी वजह से दो लाख से अधिक अमरीकी लोगों को जान गवानी पड़ी और देश की अर्थव्यवस्‍था चौपट हो गई। इससे लाखों लोगों को आजीविका का नुकसान हुआ।

इससे पहले, अटलांटा में अश्‍वेत लोगों के सशक्तिकरण के बारे में एक सभा को संबोधित करते हुए अमरीकी राष्‍ट्रपति ने कहा कि चीनी वायरस के हमले से पहले उनके प्रशासन ने देश के इतिहास में अफ्रीकी मूल के अमरीकी नागरिकों के लिए मजबूत अर्थव्‍यवस्‍था का निर्माण किया था।

अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने कहा कि अगर वे सत्‍ता में आए तो अगले चार वर्षों में अमरीका को विर्निर्माण के क्षेत्र में विश्‍व की सुपरपावर बना देंगे।

Related posts

Leave a Comment