फीफा फुटबॉल विश्व कप: अमरीका और वेल्सल के बीच मुकाबला ड्रॉ, नीदरलैंड ने सेनेगल को 2-0 से और इंग्लैंड ने ईरान को 6-2 से हराया

फीफा फुटबॉल विश्व- कप में ग्रुप-बी में अमरीका और वेल्सल के बीच मुकाबला एक-एक गोल से ड्रॉ रहा। वहीं, नीदरलैंड ने ग्रुप ए में सेनेगल को 2-0 से और इंग्लैंड ने ग्रुप-बी में ईरान को 6-2 से हराया।

64 साल बाद विश्वा कप खेल रही वेल्सा की टीम ने शानदार वापसी करते हुए 82वें मिनट में पेनेल्टीे पर गेरेथ बैल के गोल की बदौलत अमरीका से मैच 1-1 गोल से ड्रॉ कराया। युवा अमरीकी टीम ने पहले हॉफ में शानदार खेल दिखाते हुए 1-0 की बढ़त बनाये रखी थी। पिछला विश्वर कप नहीं खेल पाने वाली अमरीकी टीम में 15 में से 14 खिलाड़ी पहली बार विश्वेकप खेल रहे हैं। वहीं, ग्रुप-ए में नीदरलैंड ने सेनेगल को 2-0 से पराजित किया। नीदरलैंड की जीत के हीरो फॉर्वर्ड कोडी गेक्पो और सबस्टीट्यूट प्लेयर डेवी क्लासेन रहे। दोनों ने एक-एक गोल किया। एक अन्यी मैच में इंग्लैंड ने अपने अभियान की शानदार शुरूआत करते हुए ईरान को 6-2 से हरा दिया। बुकायो साका ने सबसे ज्यादा दो गोल किए। मैच से पहले ईरान के खिलाडि़यों ने हिजाब विरोधी प्रदर्शन के समर्थन में राष्ट्रेगान नहीं गया।

फुटबॉल विश्वा कप में आज चार मैच खेले जाएंगे।