वित्‍तमंत्री अरुण जेटली ने आज नई दिल्‍ली में राज्‍य एम्‍पोरियम परिसर में अल्‍पसंख्‍यक कार्य मंत्रालय के आयोजित हुनर हाट का उद्घाटन किया

Finance Minister Arun Jaitley today inaugurated the Hunar Haat organized by Minority Affairs Ministry at State Emporium Campus in New Delhi.

वित्‍तमंत्री अरुण जेटली ने आज नई दिल्‍ली में राज्‍य एम्‍पोरियम परिसर में अल्‍पसंख्‍यक कार्य मंत्रालय के आयोजित हुनर हाट का उद्घाटन किया। बाद में मीडिया से बातचीत में अरुण जेटली ने कहा कि देश में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है और अल्‍पसंख्‍यक समुदायों के कारीगर और शिल्‍पकार अपने विश्‍वस्‍तरीय उत्‍पादों के लिए जाने जाते हैं। उन्‍होंने कहा कि इन उत्‍पादों की ब्रांडिंग और विपणन महत्‍वपूर्ण है क्‍योंकि दुनियाभर में इनकी भारी मांग है।

जिस तरह की चीज ये लोग बना रहे है। ये ट्रेडिशनल आइटम्‍स है, जिनको ये संभाल कर रख रहे है। आज उसकी बहुत बड़ी वेल्‍यू और कीमत और उसका आकर्षण पूरी दुनिया के अंदर है और इस मार्किटिंग और ब्रांडिंग के असर से इसमें जो लाखों-लाखों लोग लगे हुए है देशभर में। उनको बहुत बड़ा लाभ अपने आप में मिलेगा।

वित्‍तमंत्री ने अल्‍पसंख्‍यक कार्य मंत्रालय के प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि हुनर हाट शिल्‍पकारों को एक मंच प्रदान कर रहा है।

अल्‍पसंख्‍यक कार्य मंत्री मुख्‍तार अब्‍बास नकवी ने कहा कि उनका मंत्रालय हुनर हाट के माध्‍यम से शिल्‍पकारों को रोजगार और अवसर प्रदान कर रहा है। उन्‍होंने कहा कि एनडीए सरकार सबका साथ सबका विकास मंत्र के साथ काम कर रही है। अल्‍पसंख्‍यक कार्य राज्‍यमंत्री डॉक्‍टर वीरेन्‍द्र कुमार भी इस अवसर पर मौजूद थे।

Related posts