सरकार ने वस्‍त्र क्षेत्र से जुड़े लोगों के जीवन में सुधार लाने के लिए कई कदम उठाए: स्‍मृति ईरानी

Government has taken several steps to improve the lives of the people of the textile sector: Smriti Irani

वस्‍त्र मंत्री स्‍मृति ईरानी ने कहा है कि सरकार ने वस्‍त्र क्षेत्र से जुड़े लोगों के जीवन में सुधार लाने के लिए कई कदम उठाए हैं। नई दिल्‍ली में वस्‍त्र क्षेत्र के बारे में एक दिन के राष्‍ट्रीय सम्‍मेलन का उद्घाटन करते हुए उन्‍होंने कहा कि सरकार पटसन के क्षेत्र में किसानों के कल्‍याण पर विशेष ध्‍यान दे रही है।

वी रीच्‍ड आउट नॉट ओनली टु द कलिग्‍स इन द एग्रीकल्‍चर मिनिस्‍ट्री बट आल्‍सो अवर पार्टनर्स इन द एग्रीकल्‍चर सेगमेंट इन द स्‍टेट्स एंड रिक्‍वेस्‍टेड देम टु हेल्‍पअस टु गिव फार्मर्स सट्रीफाइड सीड्स बेटर फार्मिंग ऑप्रचुनिटी देयर बाय बेनीफिटिंग एटलिस्‍ट वन लाख 90 थाउजेंट्स फार्मर्स इन द जूट सेक्‍टर। जूट सेक्‍टर में हमारे किसानों की आय प्रतिहेक्‍टर मात्र एक छोटे से प्रयास से 10 हजार रुपये से ज्‍यादा बढ़ती हमने देखी है।

इस सम्‍मेलन का उद्देश्‍य वस्‍त्र क्षेत्र की उपलब्धियों को उजागर करना और इस क्षेत्र की सतत तथा संसाधन दक्ष वृद्धि के लिए नई क्षमता तैयार करने के वास्‍ते रूपरेखा तैयार करना है।

आज शाम उपराष्‍ट्रपति एम.वैंकेया नायडू वस्‍त्र क्षेत्र में उल्‍लेखनीय योगदान के लिए बुनकरों, शिल्‍पकारों, निवेशकों और कंपनियों को पुरस्‍कार प्रदान करेंगे

Related posts