खेलो इंडिया की पदक तालिका में 17 स्‍वर्ण के साथ हरियाणा शीर्ष पर

गुवाहाटी में खेलो इंडिया प्रतियोगिता में आज चौथे दिन हरियाणा ने लड़कों और लड़कियों की कबड्डी के सभी चार स्‍वर्ण पदक जीते। 17 स्‍वर्ण, 17 रजत पदक के साथ हरियाणा पदक तालिका में शीर्ष पर है। महाराष्‍ट्र 16 स्‍वर्ण , 20 रजत पदक के साथ दूसरे स्‍थान पर है।

खेलो इंडिया युवा खेलो में आज एथलेटिक्‍स में दाव पर लगे 19 स्‍वर्ण पदकों में कई चौकाने वाले तो कई उम्‍मीद के अनुरूप परिणाम देखने को मिलें। केरल की एन सी सोजन ने अपना तीसरा स्‍वर्ण अंडर-21 के चार गुण सौ रिले रेस से जीता। वहीं असम के लड़कों ने रिले का खिताब जीत कर सभी को चौकाया। अंतरराष्‍ट्रीय धावक उत्‍तराखंड के अनिल कुमार ने अंडर-21 का आठ सौ मीटर का स्‍वर्ण जीता। उन्‍होंने कहा – खेलो इंडिया का अच्‍छा प्‍लेटफार्म है क्‍योंकि बच्‍चों को प्रोत्‍साहित कर रहे हैं की अच्‍छा करे और अच्‍छे-अच्‍छे लोग यहां से निकलें रहे हैं । खेलो इंडिया में बहुत ही अच्‍छा परफॉरमेंस है।

महाराष्‍ट्र की लड़कियों ने अंडर-17 में चार गुण सौ रिले का खिताब अपने नाम किया। इससे पहले तीरंदाजी में रिकर्व-21 का खिताब जीतने वाले राजस्‍थान के जगदीश ने कहा कि खेलो इंडिया से देश की खेल प्रतिभाओं को मौका मिल रहा है।

यह एक अच्‍छा इवेंट है और एथलीट जो आर्चरी में या अदर गेम में या जिसमें भी अच्‍छा कर रहे हैं तो उनकों प्रोत्‍साहन देने के लिए बहुत अच्‍छा एक गेम्‍स का आयोजन हुआ है।

इस बीच, खेल मंत्री किरेन रिजिजू ने आज तीन दिवसीय पारंपरिक खेलों का उद्घाटन किया। मानस प्रतिम के साथ शशांक कुमार गुवाहाटी

Related posts

Leave a Reply