गृह मंत्रालय ने त्योहार के दौरान कोविड मानकों का कडाई से पालन सुनिश्चित करने को कहा

गृह मंत्रालय ने राज्‍यों और केन्‍द्रशासित क्षेत्रों से आगामी त्‍योहारी मौसम के दौरान कोविड मानकों का कडाई से पालन सुनिश्चित करने को कहा है। गृह सचिव अजय भल्‍ला ने राज्‍यों और केन्‍द्रशासित प्रदेशों को लिखे एक पत्र में कहा है कि त्‍यौहारों के दौरान कोविड मानकों का कडाई से पालन नहीं किए जाने की आशंका है। उन्‍होंने राज्‍यों से कोविड संक्रमण के मामले बढने से रोकने के लिए भीड पर कडी नजर रखने को कहा है। पत्र में कहा गया है कि मेलों और त्‍योहारी तथा धार्मिक आयोजनों तथा समारोहों में भीड जुटने से कोविड के नए मामले सामने आ सकते हैं।

राज्‍यों और केन्‍द्रशासित प्रदेशों से कोविड संक्रमण दर, प्रत्‍येक जिले में अस्‍पताल और आई.सी.यू. में भर्ती मरीजों की संख्‍या की नियमित रूप से निगरानी करने को कहा गया है। राज्‍यों को उच्‍च संक्रमण वाले जिलों में अति-सक्रियता से बचाव के कदम उठाने को भी कहा गया है।

गृह मंत्रालय ने राज्‍यों और केन्‍द्रशासित प्रदेशों से पांच चरणों–टेस्‍ट, ट्रेक, ट्रीट, टीकाकरण और कोविड मानकों का पालन करने की रणनीति पर ध्‍यान केन्द्रित करने को कहा है। राज्‍यों और केन्‍द्रशासित प्रदेशों से टीकाकरण अभियान पर लगातार जोर देने को भी कहा गया है।

Related Posts