ICC ने टी-20 वर्ल्ड कप को लेकर फैसला अगले महीने तक टाला, पढें पूरी खबर

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) इस साल अक्टूबर-नवंबर में होने वालें टी20 वर्ल्ड कप पर कोई फैसला नहीं ले पाया है. आईसीसी बोर्ड की बुधवार को टेलिकॉन्फ्रेंस के जरिए हुई बैठक में मौजूदा टी-20 वर्ल्ड कप पर अगले महीने तक फैसला टाल दिया गया. यानी एक महीने तक और इंतजार करने का फैसला किया. वर्ल्ड कप कप का आयोजन 18 अक्टूबर से 15 नवंबर के बीच होना है.

ICC बोर्ड ने पुरुष T20 वर्ल्ड कप 2020 और महिला वर्ल्ड कप 2021 के भविष्य के बारे में एक महीने तक और इंतजार करने का फैसला किया. आईसीसी कई आपात योजनाओं को तलाशना जारी रखना चाहती है.

बोर्ड ने COVID-19 के साथ तेजी से बदलती सार्वजनिक स्वास्थ्य स्थिति का आकलन और मूल्यांकन जारी रखने की अपनी इच्छा व्यक्त की. जिसमें सरकारों सहित प्रमुख हितधारकों के साथ काम करना है, ताकि यह पता लगाया जा सके कि सभी के स्वास्थ्य और सुरक्षा का ध्यान रखते हुए कैसे टूर्नामेंट का आयोजन किया जा सकता है.

यह आकस्मिक याोजना प्रक्रिया स्वास्थ्य और सुरक्षा, क्रिकेट, साझेदार और मेजबान के विचारों का मूल्यांकन करेगी, जो वैसे निर्णय को सुनिश्चित करेगी, जो खेल, उसके सदस्यों और प्रशंसकों के सर्वोत्तम हित में है.

समझा जा रहा था कि कोविड-19 महामारी के कारण बनी परिस्थितियों में टी-20 वर्ल्ड कप का आयोजन टलने पर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) कराने का रास्ता खुल जाएगा. यानी बीसीसीआई इस अक्टूबर-नवंबर के विंडो को आईपीएल के लिए इस्तेमाल में लाएगा. अब आईपीएल के आयोजन की रणनीति तय करने के लिए और इंतजार करना पडे़गा.

इससे पहले लगातार अटकलें लगाई जा रही थीं कि इस बैठक के बाद ऑस्ट्रेलिया में होने वाले पुरुष टी20 वर्ल्ड कप को 2022 तक स्थगित करने का ऐलान संभव है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*