मौसम विभाग ने अंडमान निकोबार द्वीप समूह की तरफ बढ़ रहे चक्रवाती तूफान पाबुक को देखते हुए लोगों को खराब मौसम की चेतावनी दी

IMD warned of bad weather, seeing the cyclonic storm Pabuk going towards Andaman and Nicobar Islands

भारतीय मौसम विभाग ने चक्रवाती तूफान पाबुक के मद्देनजर अंडमान निकोबार द्वीप समूह में पूरी तरह तैयार रहने की चेतावनी जारी की है।

मौसम विभाग ने अंडमान द्वीप समूह के लोगों से सुरक्षित स्थानों पर बने रहने की अपील की है। मछुवारों को दक्षिण-पूर्वी तथा पूर्वी-मध्‍य बंगाल की खाड़ी में मछली पकड़ने के लिए न जाने की सलाह दी गई है।

चक्रवाती तूफान पाबुक अब कमजोर पड़ चुका है और यह गहरे दवाब में तबदील हो चुका है। इसके प्रभाव से आज दोपहर बाद से पोर्टब्‍लेयर और दक्षि‍ण अंडमान सहित मध्‍य उत्‍तर अंडमान के कई भागों में तेज हवाओं के साथ रूक-रूककर भारी वर्षा हो रही है। शहीद और स्‍वराज द्वीप से आज तीन हजार से अधिक पर्यटकों और स्‍थानीय लोगों को प्रशासन और निजी क्षेत्र के आठ जलयानों के सहयोग से पोर्टब्‍लेयर लाया गया। अंडमान निकोबार प्रशासन की ओर से 12 टांग, रंगत और पोर्टब्‍लेयर में एनडीआरएफ की तीन टीमों को तैनात किया गया है। तेज हवाओं के कारण कुछ स्‍थानों पर पेड़ों के गिरने के भी समाचार मि‍ले हैं लेकिन इससे अब तक कोई खास नुकसान नहीं हुआ है। मौसम को देखते हुए कल द्वीप समूह के सभी शिक्षण संस्‍थानों में अवकाश की घोषणा कर दी गई है।

Related posts