भारतीय सेना ने चीन के वुहान से आने वाले भारतीयों की जांच के लिए मानेसर में तैयार किया आइसोलेशर वार्ड

coronavirus in india चीन से भारतीय नागरिकों को वापस लाने के लिए एअर इंडिया का 423 सीटों वाला बी747 विमान शुक्रवार को दिल्ली से वुहान हवाईअड्डे के लिए रवाना हो गया है। अधिकारियों ने बताया कि स्वास्थ्य मंत्रालय के पांच डॉक्टर और एक पैरामेडिकल स्टाफ विमान में सवार है। इसमें केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा तैयार विशेष मेडिकल किट भी होंगे, जिसमें दस्ताने, मास्क और दवाएं शामिल हैं।

विमानन कंपनी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, बी747 विमान दिल्ली से अपराह्न 12 बजकर 30 मिनट पर रवाना हुआ है। वहीं सरकार ने बताया कि वुहान से वापस लाए जा रहे भारतीयों की जांच और देखभाल के लिए सेना ने मानेसर के आइसोलेशन सेंटर की व्यवस्था की है। ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि संक्रमण फैलने का कोई खतरा नहीं है। यहां स्क्रीनिग से लेकर आगे भी इनपर नज़र रखी जायेगी ताकि कोई भी सिम्पटम दिखे तो त्वरित एक्शन लिया जा सके।

बता दें कि करॉना वायरस के संक्रमण से पूरी दुनिया में खौफ का माहौल है। विदेश मंत्रालय ने जानकारी दी थी कि करॉना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित चीन के यूबेई प्रांत में 600 से ज्यादा भारतीयों ने वहां से निकलने के लिए संपर्क किया है। चीन में अब तक करॉना ने 213 लोगों की जान ले ली है और अब तक 10,000 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं।

Related posts

Leave a Reply