भारतीय क्रिकेट टीम ने श्रृंखला दो-एक से जीतकर ऑस्‍ट्रेलिया को उसकी जमीन पर हराकर इतिहास रचा, राष्‍ट्रपति और प्रधानमंत्री ने टीम को बधाई दी

Indian cricket team beat history by defeating Australia on its land by winning series 2-1, President and Prime Minister congratulated the team

भारत ने ऑस्ट्रेलिया में पहली बार क्रिकेट टैस्‍ट श्रृंखला जीतकर इतिहास रचा है। भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलियाई जमीन पर 72 साल और 11 श्रृंखला के बाद टैस्ट श्रृंखला अपने नाम की है।

आज सिडनी में चौथा और अंतिम क्रिकेट टेस्‍ट मैच ड्रा रहा। और इस तरह भारतीय टीम ने यह श्रृंखला 2-1 से जीत कर इतिहास रच दिया। श्रृंखला में 521 रन बनाने वाले चेतेश्‍वर पुजारा को मैन ऑफ द मैच और मैन ऑफ द सीरीज घोषित किया गया। सीरीज में जसप्रीत बुमराह ने सबसे अधिक 21 और मोहम्मद शमी ने 16 विकेट लिए। आज पांचवें दिन का खेल बारिश के कारण शुरू नहीं हो सका। भारत ने अपनी पहली पारी सात विकेट पर 622 रन पर घोषित की थी। ऑस्ट्रेलिया पहली पारी में 300 रन बनाए थे और फालोऑन के बाद दूसरी पारी में उसने बिना किसी नुकसान के छह रन बनाए थे।

भारतीय क्रिकेट की एतिहासिक जीत पर राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद ने टीम को बधाई दी है। राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद ने एक टवीट् में कहा कि दृढ़ निश्‍चय के साथ बल्‍लेबाजी, जोरदार तेज गेंदबाजी और टीम की बेहतरीन कोशिश ने देश को गर्व का अनुभव कराया है। प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने भी ऐतिहासिक जीत पर भारतीय क्रिकेट टीम को बधाई दी है। प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने एक टवीट् में कहा है कि इस श्रृंखला में कुछ स्‍मरणीय खेल का प्रदर्शन किया गया और टीम की एकजुटता देखने को मिली। प्रधानमंत्री ने आगामी विभिन्‍न मैचों के लिए भी भारतीय टीम को शुभकामनाएं भी दी हैं।

Related posts