जनता दल-सेक्‍युलर नेता एच०डी०कुमारस्‍वामी ने कहा-राज्‍यपाल ने सरकार गठन का न्‍यौता दिया

जनता दल सेकुलर नेता एच डी कुमारस्वामी ने कहा है कि कर्नाटक के राज्यपाल वजुभाई वाला ने उन्हें राज्य में नई सरकार के गठन के लिए आमंत्रित किया है। बेंगलूरू में मीडिया से बातचीत में कुमारस्‍वामी ने कहा कि शपथ ग्रहण समारोह सोमवार को होगा। कुमारस्‍वामी ने यह भी बताया कि राज्‍यपाल ने जनता दल सेक्‍युलर-कांग्रेस गठबंधन को बहुमत सिद्ध करने के लिए 15 दिन का समय दिया है। इससे पहले, कुमारस्‍वामी ने राज्‍यपाल से मुलाकात की और राज्‍य में नई सरकार बनाने का दावा पेश किया।

कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने कहा है कि उन्‍हें गर्व है कि कर्नाटक में विपक्ष ने एकजुट होकर भारतीय जनता पार्टी को हराया। कर्नाटक के मुख्‍यमंत्री बी एस येडियुरप्‍पा के इस्‍तीफा देने के बाद आज नई दिल्‍ली में पत्रकारों से बातचीत में श्री गांधी ने कहा कि भाजपा को मात देने के लिए कांग्रेस, समूचे विपक्ष के साथ निरंतर काम करेगी।

एक ट्वीट में दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि देश की न्‍यायपालिका समय पर खरी उतरी है और उसने लोकतंत्र की रक्षा की है।

बहुजन समाज पार्टी प्रमुख मायावती ने कहा है कि यह भाजपा के लिए बड़ा झटका है और उसे 2019 के लिए अपनी रणनीतियों पर पुनर्विचार करना चाहिए।

Related posts