महाराष्ट्र सरकार ने कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण के लिए लागू लॉकडाउन की अवधि 31 जुलाई तक बढ़ा दी

महाराष्ट्र सरकार ने कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण के लिए लागू पूर्णबंदी की अवधि 31 जुलाई तक बढ़ा दी है। इस दौरान कड़ी पाबंदियां लागू की जाएंगी। नए दिशा-निर्देशों के अनुसार लोगों को केवल कार्यालय आने और आवश्यक सेवाओं के लिए ही यात्रा की अनुमति दी जाएगी।

सरकार ने जिला कलेक्टर, निकाय आयुक्तों और पुलिस आयुक्तों को स्थिति के अनुसार आवश्यक होने पर कड़े नियम लागू करने का अधिकार दिया है। हमारी संवाददाता ने बताया है कि राज्य में मॉल, थिएटर, मल्टीप्लैक्स, स्कूल, कॉलेज, जिम और स्वीमिंग पूल बंद रहेंगे।

मुंबई में तेजी से बढ़ते कोरोनो वायरस के मामलों को नियंत्रित करने के लिए महाराष्ट्र सरकार ने मुंबई और उसके प्रमुख उपनगरों को जोड़ने वाली सीमाओं और प्रमुख सड़कों को सील करने का निर्णय लिया है। इसके अलावा, ‘मिशन बिगिन अगेन’ के लिए नए दिशा-निर्देश जारी करते हुए मुंबई मेट्रोपॉलिटन रीजन में आस-पड़ोस के भीतर गैर-जरूरी गतिविधियों के आवाजाही पर भी प्रतिबंध लगाया गया है। शहर की पुलिस ने पहले से ही यह नियम लागू करते लोगों को रोजमर्रा की जरूरी बाजार खरीदारी के लिए घरों से 2 किलोमीटर के दायरे तक ही बाहर जाने की छूट दी है। वहीं मुंबई नगर निगम ने मुंबई और आसपास के इलाकों में मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया है और कहा है कि इस नियम का उल्लंघन करने वालों पर एक हजार रुपये जुर्माना लगाया जाएगा।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*