पीएम मोदी 27 सितम्बर को जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजे आबे की अंत्‍येष्टि में शामिल होने के लिए तोक्‍यो जायेंगे

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी इस महीने की 27 तारीख को जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजे आबे की अंत्‍येष्टि में शामिल होने के लिए तोक्‍यो जायेंगे। विदेश मंत्रालय के प्रवक्‍ता अरिंदम बागची ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी इस दौरान जापान के प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा से भी भेंट करेंगे।

एक सवाल के जवाब में अरिंदम बागची ने भारतीय नागरिकों को आगाह किया है कि वे थाईलैंड में रोजगार के अवसर प्राप्‍त करने में सावधानी बरतें। उन्‍होंने कहा कि सरकार को पता चला है कि आईटी कम्‍पनियां थाईलैंड में रोजगार के बहाने भारतीय कार्मिकों को भर्ती करती हैं और उन्‍हें अवैध रूप से म्‍यामां भेज दिया जाता है। उन्‍होंने कहा कि थाईलैंड और म्‍यामां स्थित भारतीय दूतावासों ने इस बारे में परामर्श जारी किए हैं और थाईलैंड और म्‍यामां की सरकारों के साथ इस मुद्दे को उठाया जा रहा है।

कनाडा में खालिस्‍तान पर जनमत संग्रह को हास्‍यास्‍पद बताते हुए प्रवक्‍ता ने कहा कि वहां कुछ उग्रवादी और विघटनकारी तत्‍व इस तरह के आयोजन कर रहे हैं। उन्‍होंने कहा कि इस मुद्दे को राजनयिक चैनलों से कनाडा के अधिकारियों के साथ उठाया गया है। अरिंदम बागची ने कहा कि भारत इसे आपत्तिजनक और राजनीति से प्रेरित घटना मानता है। उन्‍होंने कहा कि भारत सरकार इस मुद्दे पर कनाडा सरकार पर निरंतर दबाव डालती रहेगी।