प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और विश्‍व के अन्‍य नेताओं ने न्‍यूजीलैंड में मस्ज‍िदों में हुए आतंकवादी हमले की कड़ी निंदा की

न्‍यूजीलैंड के क्राइस्‍टचर्च शहर में आज दो मस्जिदों में एक बंदूकधारी द्वारा गोलीबारी की घटना में उनचास लोग मारे गए हैं और बीस लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। मस्जिदों में जुम्‍मे की नमाज के लिए कई लोग एकत्र हुए थे।

न्‍यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जैसिंडा आर्डन ने मृतकों की संख्‍या की पुष्टि की है और गोलीबारी की इस घटना को देश के इतिहास का एक काला दिवस बताया है।

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने इस आतंकवादी हमले में निर्दोष लोगों के मारे जाने पर गहरा दुख और शोक व्यक्त किया है। न्यूज़ीलैंड की प्रधानमंत्री सुश्री जैसिंडा आर्डन को भेजे एक पत्र में उन्‍होंने सभी प्रकार के आतंक और हिंसक कार्यों का समर्थन करने वालों की कड़ी निंदा की है।

विश्‍व के विभिन्‍न देशों के नेताओं ने इस घटना की निंदा करते हुए दुख व्‍यक्‍त किया है। अमरीकी राष्‍ट्रपति डॉनल्‍ड ट्रंप, ब्रिटिश प्रधानमंत्री टेरिजा मे, जर्मनी की चांसलर एंगेला मर्केल और फ्रांस के राष्‍ट्रपति एमेनुएल मेक्रॉ सहित अन्‍य नेताओं ने जघन्‍य हमले की निंदा की है और सहयोग देने की पेशकश की है।

पोप फ्रांसिस ने सभी न्‍यूजीलैंडवासियों, विशेषकर मुस्लिम समुदाय के लोगों के प्रति हार्दिक संवेदना व्‍यक्‍त की है।

भारत ने न्‍यूजीलैंड में हुए आतंकवादी हमले पर गहरा दुख व्‍यक्‍त किया है और कहा है कि वहां स्थित भारतीय उच्‍चायोग स्‍थानीय अधिकारियों के सम्‍पर्क में है। उच्‍चायोग किसी भारतीय के हताहत होने का पता लगा रहा है। उच्‍चायोग ने इस बारे में जानकारी उपलब्‍घ कराने के लिए दो हेल्‍प लाइन शुरू की हैं। इन हेल्‍पलाइनों के नम्‍बर हैं- 0 2 1 8 0 3 8 9 9 और 0 2 1 8 5 0 0 3 3 .

Related posts

Leave a Comment