प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी और पुर्तगाल के राष्‍ट्रपति मार्सेला रेबेलो डि-सूजा के बीच नई दिल्‍ली में विभिन्‍न विषयों पर व्‍यापक विचार-विमर्श की

PM Narendra Modi and Portugal's President Marcella Rebelo de Souza held wide ranging discussions on various topics

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने पुर्तगाल के राष्‍ट्रपति मार्सेलो रेबेलो डि-सूज़ा से नई दिल्‍ली में बातचीत की। दोनों नेताओं ने व्‍यापार और निवेश सहित विभिन्‍न क्षेत्रों में द्विपक्षीय संबंध बढ़ाने पर व्‍यापक विचार विमर्श किया।

राष्‍ट्रपति डिसूजा चार दिन की भारत यात्रा पर कल रात नई दिल्‍ली पहुंचे। यह उनकी पहली भारत यात्रा है। आज सुबह राष्‍ट्रपति भवन के प्रांगण में राष्‍ट्रपति डिसूज़ा का पारम्‍परिक स्‍वागत किया गया। वे महात्‍मा गांधी की समाधि राजघाट भी गये और राष्‍ट्रपिता को श्रद्धांजलि अर्पित की।

Portugal's President Marcella Rebelo de Souza
Portugal’s President Marcelo Rebelo de Sousa

पुर्तगाल के राष्‍ट्रपति के साथ वहां के विदेश मंत्री प्रोफेसर अगस्‍तो सान्‍तोस सिल्‍वा और विदेश राज्‍यमंत्री प्रोफेसर युरिको ब्रिलहांत डायस और राष्‍ट्रीय सुरक्षा मंत्री जोरगे सेगुरो सांचेज़ भी आये हैं। राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद आज शाम पुर्तगाल के राष्‍ट्रपति से मिलेंगे। राष्‍ट्रपति कोविंद ने उनके सम्‍मान में भोज का आयोजन किया है। राष्‍ट्रपति डिसूज़ा महाराष्ट्र और गोवा भी जाएंगे।

Related posts

Leave a Reply