प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन से टेलीफोन पर बातचीत की

PM Narendra Modi telephoned UK Prime Minister Boris Johnson

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन से टेलीफोन पर बातचीत की। प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने आगामी गणतंत्र दिवस परेड समारोह में उन्हें मुख्य अतिथि के तौर पर आमंत्रित करने के लिए भारत का धन्यवाद किया, परंतु ब्रिटेन में कोविड-19 परिदृश्य में बदलाव के चलते उन्होंने इस समारोह में उपस्थित ना हो पाने की अपनी असमर्थता जताई। उन्होंने दोहराया कि नजदीक भविष्य में वह भारत का दौरा करने के इच्छुक हैं।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि वह ब्रिटेन में मौजूदा परिस्थितियों से अवगत हैं। उन्होंने इस महामारी के शीघ्र नियंत्रण के लिए अपनी शुभकामनाएं दीं। उन्होंने कहा कि वह कोविड-19 महामारी की परिस्थितियों में सुधार के बाद प्रधानमंत्री श्री जॉनसन के भारत में स्वागत करने को लेकर उत्सुक हैं।

दोनों नेताओं ने कोविड-19 के नियंत्रण के लिए टीके के विकास और उत्पादन जैसे महत्वपूर्ण क्षेत्रों के विषय में जारी द्विपक्षीय सहयोग की समीक्षा की। उन्होंने ब्रेक्जिट के बाद और कोविड-19 के बाद दोनों देशों के बीच साझेदारी की क्षमताओं में विश्वास व्यक्त किया और इन क्षमताओं को वास्तविकता में परिवर्तित करने के लिए एक समग्र ढांचा तैयार करने पर सहमति जताई।

Related posts

Leave a Comment