प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी उत्तर प्रदेश में रायबरेली में आधुनिक रेल कोच फैक्टरी के विस्तार सहित कई विकास परियोजनाओं का आज शुभारंभ करेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज उत्तर प्रदेश के रायबरेली में आधुनिक रेल कोच फैक्टरी के विस्तार सहित कई विकास परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे। श्री मोदी फैक्टरी में इस वर्ष तैयार 900वें कोच और हमसफर ट्रेन के डिब्बों का उद्घाटन करेंगे। वे 133 किलोमीटर लंबी रायबरेली-फतेहपुर-बांदा सड़क भी राष्ट्र को समर्पित करेंगे। इसके निर्माण पर 558 करोड़ रुपए की लागत आई है।

इसके बाद प्रधानमंत्री प्रयागराज जाएंगे, जहां वे कुंभ मेले के लिए अत्याधुनिक कमान और नियंत्रण केंद्र का उद्घाटन करेंगे। वे गंगा पूजन करेंगे और स्वच्छ कुंभ प्रदर्शनी भी देखेंगे।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी प्रयागराज में कुंभ मेला में आने वाले श्रृद्धालुओं के सुविधा के लिए विभिन्न विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। श्री मोदी कुंभ मेला परिसर में बने अत्याधुनिक एकीकृत नियंत्रण और कमान केन्द्र का भी उद्घाटन करेंगे। वे नमामि गंगे कार्यक्रम के तहत 147 करोड़ की विभिन्न सीवरेज परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे। अपने वयस्त कार्यक्रम के दौरान श्री मोदी संगम पर गंगा पूजन करेंगे और वे किला स्थित अक्षयवट के भी दर्शन करेंगे। प्रधानमंत्री संगम के पास ही स्थित अंदावा में एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे।

70 देशों के मिशन प्रमुख और राजनयिकों ने कल प्रयागराज का दौरा कर कुंभ मेले की तैयारियों का जायजा लिया। विदेश मामलों के राज्‍यमंत्री वी० के० सिंह के साथ राजनयिकों ने एकीकृत नियंत्रण और कमान केंद्र तथा स्वच्छ कुंभ प्रदर्शनी का भी दौरा किया। केंद्र और राज्‍य सरकार कुंभ में पर्यटन की संभावनाओं को तलाशने के लिए काम कर रही है।

Related posts