राजस्‍थान में राजनीतिक संकट: जयपुर में आज कांग्रेस विधायक दल की एक और बैठक

राजस्‍थान में राजनीतिक संकट बरकरार है। सत्‍तारूढ कांग्रेस पार्टी के दो खेमों में बंटने से सरकार संकट में है। कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने बताया है कि कांग्रेस विधाय‍क दल की बैठक आज जयपुर में फिर से होगी जिसमें उपमुख्‍यमंत्री सचिन पायलट को भी अन्‍य विधायकों के साथ आमंत्रित किया गया है। उन्‍‍होंने कहा कि सचिन पायलट समेत सभी कांग्रेसी विधायको को लिखित आमंत्रण भेजा गया है।

रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि विधायकों से बैठक में आने और किसी से किसी को कोई मतभेद है तो उसे अपनी बात खुले मन से रखना चाहि‍ए।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रणदीप सुरजेवाला ने कल रात एक बार फिर दावा किया कि सरकार के पास 109 विधायकों का समर्थन है। वहीं पूर्व विधानसभा अध्यक्ष और पायलट समर्थक दीपेन्द्र सिंह शेखावत ने फ्लोर टैस्ट की मांग करते हुए दावा किया कि उनके पास 30 विधायक हैं। कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक हेमाराम चौधरी ने सवाल किया है कि यदि गहलोत सरकार के पास बहुमत है तो विधायकों को होटल में क्यों बंद किया है। वरिष्ठ भाजपा नेता राजेंद्र राठौड़ ने कहा कि पुलिस का पहरा हटते ही गहलोत सरकार गिर जायेगी। इन बयानों के बीच, उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट के गुट की ओर से कल रात एक वीडियो जारी किया गया, जिसमें उनके कुछ समर्थक विधायक एक रिजॉर्ट में बैठे दिखाई दे रहे हैं।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *