शनिवार, फ़रवरी 27
Shadow

राष्ट्रपति ने जसमीत सिंह और अमित बंसल को दिल्ली हाई कोर्ट के न्यायाधीश के रूप में नियुक्त किया

राष्ट्रपति ने भारतीय संविधान के अनुच्छेद 217 के खंड (1) द्वारा प्रदत्त शक्ति के तहत, जसमीत सिंह और अमित बंसल को दिल्ली हाई कोर्ट के न्यायाधीश के रूप में नियुक्त किया। यह नियुक्ति पदभार ग्रहण करने की तारीख से लागू होगी। इस संबंध में न्याय विभाग द्वारा आज एक अधिसूचना जारी की गई है।

जसमीत सिंह, बी कॉम (ऑनर्स), एलएलबी, को 27 वर्षों का अनुभव है और वे 1992 से दिल्ली हाई कोर्ट और अधीनस्थ न्यायालयों में अधिवक्ता के रूप में कार्य कर रहे हैं। वे संवैधानिक, सिविल, श्रम, सेवा और वैवाहिक कानून की सभी शाखाओं से सम्बंधित मुकदमों की वकालत करते रहे हैं। सेवा और सिविल कानून में उनकी विशेषज्ञता है।

अमित बंसल, बी कॉम (ऑनर्स), एलएलबी, एलएलएम को शिक्षा संबंधी कानून, मध्यस्थता कानून, अप्रत्यक्ष कर कानून, सेवा कानून में विशेषज्ञता है। उन्होंने केंद्रीय अप्रत्यक्ष कर और सीमा शुल्क बोर्ड के वरिष्ठ अधिवक्ता, 2004 से केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) अधिवक्ता व कानूनी सलाहकार; राष्ट्रीय टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) के अधिवक्ता व कानूनी सलाहकार एवं दिल्ली हाई कोर्ट में दिल्ली विश्वविद्यालय के लिए 2008 से अतिरिक्त अधिवक्ता के रूप में कार्य किया है। उन्होंने 1999 से 2005 तक एनडीएमसी के अतिरिक्त अधिवक्ता के रूप में भी कार्य किया था।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Enable Notifications    OK No thanks