रायबरेली: न्यू फरक्का एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त, 6 की मौत

pphh

उत्तर प्रदेश के रायबरेली में रेल हादसे में मारे गए लोगों के प्रति प्रधानमंत्री ने जताई संवेदना। रेल मंत्री ने की मृतकों के परिजनों को 5 लाख और गंभीर रूप से घायलों को एक लाख के मुआवजे की घोषणा। हादसे में 6 की मौत और 20 से अधिक घायल।

उत्तर प्रदेश के रायबरेली जिले में हरचंदपूर रेलवे स्टेशन के पास न्यू फरक्का एक्सप्रेस के 9 डिब्बे पटरी से उतर गए। इस दुर्घटना में 6 की मौत हो गयी और 20 से अधिक जख्मी हो गए हैं। घटनास्थल पर बड़े पैमाने पर राहत और बचाव कार्य जारी है। राज्य मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जिला प्रशासन से हर संभव सहायता मुहैया कराने का निर्देश दिया है। मुख्यमंत्री ने मृतकों के परिजनों को 2 लाख रूपये का मुआवजा देने की घोषणा की है।

प्रशासन ने हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हादसे पर शोक जताया और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की।  रेलवे मंत्री पीयूष गोयल ने मृतकों को 5 लाख, गंभीर रूप से जख्मी लोगों को 1 लाख रूपये और मामूली रूप से घायल लोगों को 50 हजार मुआवजा देने की घोषणा की है।  रेलवे मंत्रालय की अपर महानिदेशक स्मिता वत्स ने बताया कि उत्तरी रेलवे के  सुरक्षा आयुक्त घटना की जांच करेंगे।

Related posts