लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण का प्रचार सम्‍पन्‍न, मतदान रविवार को

लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण के लिए प्रचार अभियान आज शाम समाप्‍त हो गया। इस चरण में सात राज्‍यों और एक केन्‍द्र शासित प्रदेश की उनसठ सीटों पर वोट डाले जाएंगे।

सभी पार्टियों के स्‍टार प्रचारकों ने अंतिम समय तक मतदाताओं को आकर्षित करने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी। भाजपा के वरिष्‍ठ नेता और प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने आज मध्‍य प्रदेश में प्रचार किया। खरगोन में एक रैली को संबोधित करते हुए उन्‍होंने किसानों, छोटे दुकानदारों, खेतीहर मजदूरों और 60 साल से अधिक आयु के व्‍यक्तियों को नियमित मासिक पेंशन देने के वायदे को दोहराया है।

उन्‍होंने कहा कि सत्‍ता में वापसी के बाद सभी किसानों को प्रधानमंत्री किसान सम्‍मान योजना के अंतर्गत आर्थिक मदद दी जाएगी। प्रधानमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार 2022 तक किसानों की आय दोगुनी करने की दिशा में काम कर रही है। उन्‍होंने जोर देकर कहा कि जब तक भाजपा सत्‍ता में है कोई भी व्‍यक्ति वनवासी, आदिवासी समुदाय की जमीन छीन नहीं सकता।

हमारे संवाददाता ने बताया है कि राज्‍य में सातवें चरण के लिए तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

सातवें चरण में मध्यप्रदेश में मालवा निमाड़ क्षेत्र की 8 लोकसभा सीटों इंदौर, उज्जैन, धार, रतलाम, मंदसौर, देवास, खरगौन और खंडवा में मतदान होगा। इन सीटों पर लगभग डेढ़ करोड़ मतदाता 82 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेंगे। रविवार को होने वाले मतदान के लिए यहां 13 हजार से ज्यादा मतदान केंद्र बनाये गए हैं। इस चरण के प्रमुख उम्मीदवारों में पूर्व केंद्रीय मंत्री कांतिलाल भूरिया और अरुण यादव, भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष नन्द कुमार चौहान और मीनाक्षी नटराजन शामिल हैं।

Related posts