ओडिशा के शोएब आफताब ने नीट- 2020 में पूरे अंक प्राप्‍त कर देशभर में पहला स्थान हासिल किया

ओडिशा के शोएब आफताब ने मेडिकल स्‍नातक के लिए आयोजित राष्ट्रीय पात्रता प्रवेश परीक्षा नीट- 2020 में सात सौ 20 में से पूरे सात सौ 20 अंक प्राप्‍त कर देशभर में पहला स्थान हासिल किया है। लॉकडाउन ने उनकी इस उपलब्धि में खूब सहायता की, क्योंकि इससे उन्हें परीक्षा की तैयारी के लिए अधिक समय मिल सका।

पत्रकारों से बातचीत में शोएब आफ़ताब ने बताया कि लॉकडाउन को उन्होंने अपनी तैयारियों के एक अवसर के रूप में इस्तेमाल किया और बिना रूके अपनी पढाई जारी रखी।

एक टर्निंग प्‍वाइंट ये था कि जो कोविड की वजह से लॉकडाउन हुआ उसे मैंने अच्‍छे से यूज में लिया। स्‍टार्टिंग से ही अप्रैल 20 से जब में आया था तब मैं एक बार भी घर नहीं गया। हमेशा ये फोकस रहता था कि जितना हो सके उतना स्‍कोर करो और एग्‍जाम टाइम में काल्‍म रहो। फ्री आवर्स का जो टाइम है उसको फुल यूज में लेना है। मम्‍मी ने बहुत ज्‍यादा मोटिवेट किया इस चीज के लिए।

ओडिसा के शोएब आफताब और दिल्ली की आकांक्षा सिंह ने सात सौ 20 में से सात सौ 20 अंक हासिल किए, लेकिन नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की टाई-ब्रेकिंग पॉलिसी के अनुसार शोएब आफताब को पहला और आकांशा सिंह को दूसरा स्थान मिला।

राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी – एनटीए ने कल इसका परिणाम घोषित किया। सभी चिकित्‍सा संस्‍थानों में स्‍नातक चिकित्‍सा पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए नीट का आयोजन 13 सितंबर और 14 अक्तूबर को किया गया।

Related posts

Leave a Comment