चीन में अब तक नोवल कोरोना वायरस से 24 हजार, 400 लोग और विदेशों में 182 लोग सं‍क्रमित

चीन में अब तक नोवल कोरोना वायरस से 24 हजार, 400 लोग और विदेशों में 182 लोग सं‍क्रमित हुए हैं। संक्रमण के कारण चीन में मृतकों की संख्‍या 491 हो गई है। एक व्‍यक्ति की मौत चीन से बाहर हुई है।

तीन हजार, 711 लोगों को लेकर जा रहे जापान के जहाज डायमंड प्रिन्‍सेस पर 10 यात्रियों में संक्रमण का पता चला है। इसलिए इस जहाज को योकोहामा तट पर अलग रखा गया है।

केरल में कोरोना वायरस से संक्रमित तीन मरीजों के अतिरिक्‍त और कोई संदिग्‍ध नहीं पाया गया है। इस वायरस को फैलने से रोकने लिए राज्‍य में हाई अलर्ट जारी किया गया है। एक रिपोर्ट-

राज्‍य स्‍वास्‍थ्‍य विभाग ने पुष्टि की है कि नोवेल कोरोना वायरस से सं‍क्रमित तीनों व्‍यक्तियों की हालत स्थिर है और ईलाज चल रहा है। राज्‍य में दो हजार चार सौ 21 लोगों को निगरानी में रखा गया है। जिसमें से दो हजार तीन सौ 21 लोगों को घरों में ही चिकित्‍सा देखरेख में तथा एक सौ लोगों को विभिन्‍न अस्‍पतालों में अलग वॉर्डों में रखा गया है। राज्‍य स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री के के शैलजा ने कहा है कि अस्‍पतालों में निगरानी में रखे गए सभी मरीजों की हालत संतोषजनक है और घबराने की जरूरत नहीं है। राज्‍य पुलिस ने कोरोना वायरस संक्रमण के बारे में फर्जी खबरें फैलाने वालों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

चीन में नोवल कोरोना वायरस फैलने के बाद गुजरात के लोग वहां से वापस लौट रहे हैं। राज्‍य में कल 255 गुजराती अहमदाबाद पहुंचे जिनमें 161 अहमदाबाद से हैं। राज्‍य में अब तक 769 लोग चीन से वापस आ चुके हैं।

Related posts

Leave a Comment