देश में अब तक कोरोना के 979 मामलों की पुष्टि, 25 लोगों की मौत, 86 मरीज़ स्वस्थ हुए

corona Covid-19

स्वास्थ्य मंत्रालय ने कोरोना वायरस से संक्रमण का नया आंकड़ा जारी किया है. देश में कुल कंफर्म मामलों की संख्या 900 के पार पहुंच गई है. अब तक कुल 979 मामले सामने आए हैं. वहीं इस बीमारी से अभी तक 25 लोगों की मौत हो चुकी है. जबकि 86 लोगों को अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है.

राज्यों की लिस्ट

21 दिनों का लॉकडाउन, लेकिन जरूरी सेवाएं जारी

पीएम नरेंद्र मोदी ने 24 मार्च को देश के नाम संबोधन में कोरोनावायरस के चलते अगले 21 दिन के लिए लॉकडाउन का ऐलान किया था. पीएम मोदी की घोषणा के बाद गृह मंत्रालय ने जरूरी गाइडलाइन जारी की हैं.

इन गाइडलाइन में गृह मंत्रालय ने साफ किया है कि पिछले दिनों चले लॉकडाउन की तरह ही सभी इमरजेंसी और आवश्यक जरूरतों से जुड़ी सेवाओं और सामान को रोका नहीं जाएगा. लॉकडाउन के दौरान खाने के सामान, ड्रग्स और मेडिकल डिवाइस के पैकेजिंग मैटेरियल की मैन्युफैक्चरिंग यूनिट, बैंक-एटीएम खुली रहेंगी.

पीएम मोदी ने “PM-CARES Fund” में दान देने की अपील की

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने “PM-CARES फंड” में दान देने की अपील की है. पीएम ने आपातकालीन स्थिति के लिए प्रधान मंत्री नागरिक सहायता और राहत निधि (PM-CARES फंड) का गठन किया गया है. यह एक स्वस्थ भारत बनाने में मदद करेगा सभी क्षेत्रों के लोग इस फंड में दान कर सकते हैं. PM-CARES फंड में स्मॉल डोनेशन भी किए जा सकते हैं. यह आपदा प्रबंधन क्षमताओं को मजबूत करेगा और नागरिकों की सुरक्षा पर रिसर्च को प्रोत्साहित करेगा.

Related posts

Leave a Reply