तमिलनाडु सरकार ने 1 अक्तूबर से उच्च कक्षाओं के विद्यार्थियों को स्कूल जाने की अनुमति दी

तमिलनाडु सरकार ने पहली अक्तूबर से उच्च कक्षाओं के विद्यार्थियों को अपने अध्यापकों से विषय के बारे में मार्ग दर्शन प्राप्त करने के लिए स्कूल जाने की अनुमति दे दी है। राज्य सरकार ने कहा है कि एक दिन में किसी भी कक्षा के केवल पचास प्रतिशत विद्यार्थी ही विद्यालय आ सकेंगे।

तमिलनाडु सरकार ने पहली अक्टूबर से दसवीं, ग्यारहवीं और बारहवीं कक्षा के विद्यार्थियों को स्कूल जाने की अनुमति दे दी है। हालांकि, कोई भी नियमित कक्षाएं नहीं होंगी, लेकिन विद्यार्थी ज़रूरी विषयों पर शिक्षकों से मार्गदर्शन लेते रहेंगे। विद्यार्थियों को सोमवार से शनिवार तक स्कूल जाने का विकल्प दिया गया है। इसी तरह शिक्षकों को भी दो समूहों में बांटा गया है और शिक्षक भीड़ से बचने के लिए एक दिन छोड़कर दूसरे दिन विद्यार्थियों को पढ़ाएंगे। विद्यार्थियों से कहा गया है कि वे कक्षा में छह फीट की दूरी बनाए रखें और सभी निर्धारित सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन करें।

इस बीच, तीन सितंबर के बाद पहली बार चेन्नई में कल एक हजार से अधिक लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। राज्य में कल पांच हजार 692 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई और अब कुल संक्रमितों की संख्या पांच लाख 63 हजार के पार हो गई है। राज्य में अब तक पांच लाख आठ हजार से अधिक लोग ठीक हुए हैं।

Related posts

Leave a Comment