सरकार ने कहा कि देश में आवश्‍यक वस्‍तुओं की कोई कमी नहीं होने दी जाएगी

सरकार ने कहा है कि देश में आवश्यक वस्तुओं की कोई कमी नहीं होने दी जाएगी। मंत्रिमंडल के फैसलों के बारे में आज नई दिल्ली में पत्रकारों को जानकारी देते हुए, सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि घबराने की कोई जरूरत नहीं है। प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि कोरोना वायरस की रोकथाम का अच्‍छा उपाय सोशल डिस्‍टेंसिंग यानी एक-दूसरे से कम से कम एक मीटर की दूरी बनाए रखना है।

आवश्‍यक सेवाओं की सारी दुकानें रोज चालू रहेगी, पूरे 21 दिन चालू रहेगी। दूध हो, दवा हो, सब्‍जी हो, किराना हो, जो भी जीवनावश्‍यक चीज हैं उन सब की दुकानें चालू रहेंगी। लेकिन उसमें हमें क्‍या करना है ये दिखाने जैसा है। वहां दुकान में जाकर भीड करेंगे तो सारा प्रपज ही खत्‍म होगा और इसलिए बेहद जरूरी है सोशल डिस्‍टेंसिंग।

प्रकाश जावड़ेकर ने बताया कि कैबिनेट की बैठक में भी सोशल डिस्‍टेंसिंग के इस नियम का पालन किया गया। उन्‍होंने इस बात पर जोर दिया कि 21 दिन का लॉकडाउन हमारे, हमारे समाज के और हमारे देश के हित में है। उन्होंने कहा कि देश भर में तालाबंदी लागू करने के प्रधानमंत्री के फैसले का सभी ने स्वागत किया है। श्री जावड़ेकर ने लोगों से नियमित रूप से हाथ धोते रहने का भी आग्रह किया। सूचना और प्रसारण मंत्री ने लोगों से अफवाहों पर ध्‍यान न देने को भी कहा।

बहुत सारी अफवाहें उड़ती हैं उस पर विश्‍वास न करें। सही जानकारी के लिए स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय ने जो उनका डेस्‍कबोर्ड है एमवोएचएफडब्‍ल्‍यू डॉट जी ओ वी डॉट इन वो शुरू किया है। हर घंटे की जानकारी मिली है और आपके कुछ सवाल होंगे तो उनका भी जवाब मिलता है।

Related posts

Leave a Reply