मौसम वि‍भाग ने उत्तर भारत के कुछ स्‍थानों पर गरज के साथ वर्षा, बिजली गिरने और आंधी का अनुमान व्‍यक्‍त किया

मौसम वि‍भाग ने दिल्‍ली, मध्‍य प्रदेश, झारखंड और छत्‍तीसगढ़ सहित उत्‍तर भारत के कुछ स्‍थानों पर गरज के साथ वर्षा, बिजली गिरने और आंधी का अनुमान व्‍यक्‍त किया है। मौसम विभाग के वरिष्‍ठ अधिकारी कुलदीप श्रीवास्‍तव कहा कि दिल्‍ली में 29 तारीख तक मानसून पहुंचने की आशा है।

कल लगभग 2 प्वाइंट 7 सेंटीमीटर के आस-पास पालम में रिकॉर्ड की गई है और अगर आने वाले दिनों की बात करते हैं तो आज हमारे पास हल्की फुल्की बूंदाबांदी हो सकती है दोपहर शाम को और उसके बाद तीन से चार दिनों तक बादल छाए रहेंगे और तापमान में आगे से ग्रेजुएली वृद्धि होगी और यह जो तापमान है लगभग 40 डिग्री सेंटीग्रेट के आस-पास है।

महाराष्‍ट्र में कल वर्षा से जुड़ी घटनाओं में तीन लोगों की मौत हो गयी। दक्षिणी पश्चिमी मानसून की मूसलाधार वर्षा से मुम्‍बई में जन-जीवन अस्‍त-व्‍यस्‍त हो गया है। मौसम विभाग ने आज भी राज्‍य के कई स्‍थानों पर तेज बारिश होने की चेतावनी जारी की है।

केरल में कण्णूर और कासरगोड जिलों में दो लोगों के डूबकर मरने और तिरुअनन्तपुरम ज़िले में पेड़ गिरने के कारण एक व्यक्ति की मौत हो गई।

उत्तर प्रदेश में बीती रात दो सड़क दुर्घटनाओं में 12 लोगों की मृत्यु हो गई और 13 घायल हो गये। एक अन्य दुर्घटना में हरिद्वार से आगरा के रास्ते में एक बस को तेज गति से आ रहे ट्रक ने टक्कर मार दी।

Related posts