फीफा विश्‍व कप में आज सेनेगल का मुकाबला कोलम्बिया से, जापान का पोलैंड से, पनामा का ट्युनिशिया से त‍था इंग्‍लैण्‍ड का बैल्जियम से

ग्रपु-एच के एक अहम मुकाबले में सेनेगल का सामना कोलंबिया से होगा। दो मैच के बाद सेनेगल के चार अंक हैं और वो एक ड्रॉ के सहारे अंतिम सोलह में पहुंच जायेगा। दूसरी तरफ कोलंबिया के तीन अंक हैं और उसे प्री-क्‍वार्टर-फाइनल में जगह बनाने के लिये सेनेगल पर जीत दर्ज करनी ही होगी।

इसी ग्रुप में जापान का सामना पौलैंड से होगा। जापान के चार अंक हैं और वो इस मैच को ड्रॉ कराकर भी आगे बढ़ सकता है। ग्रुप-जी में फुटबॉल प्रेमियों की निगाहें इंग्‍लैंड और बेल्जियम के बीच होने वाले मुकाबले पर टिकी होंगी। दोनों ही टीमें नॉक-आउट चरण में पहुंच गई हैं लेकिन इस ग्रुप में टॉप पर कौन रहेगा, इसका फैसला इस मैच के परिणाम से होगा।

इसी ग्रुप में अपना पहला विश्‍वकप खेल रही पनामा की टीम ट्यूनीशिया की चुनौती का सामना करेगी। कल ग्रुप एफ में मौजूदा चैंपियन जर्मनी, दक्षिण कोरिया से 0-2 से हारकर प्रतियोगिता से बाहर हो गया। इसी ग्रुप में स्वीडन ने मैक्सिको पर 3-0 की जीत दर्ज कर प्री-क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। ग्रुप ई में ब्राज़ील ने सर्बिया को 2-0 से हराकर नॉकआउट चरण में जगह बनाई। स्विटजरलैंड ने कोस्टारिका के साथ 2-2 से ड्रॉ खेलकर अंतिम सोलह में जगह बनाई।

Related posts