आज की खबर सुर्खियों में – 16 अक्टूबर आज का अखबार

चीन की टिप्पणी पर भारत द्वारा सख्त रूख अपनाने को आज के सभी अखबारों ने प्रमुखता से दिया है। जनसत्ता ने विदेश मंत्रालय के इस संदेश को दिया है कि जम्मू-कश्मीर, लद्दाख और अरूणाचल प्रदेश भारत के अभिन्न अंग थे, हैं और रहेंगे।

दैनिक जागरण की सुर्खी है-आंतरिक मामले में दखल न दे चीन। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा कल एक उच्च स्तरीय बैठक में यह कहना कि कोरोना जांच और सीरो सर्वेक्षण में तेजी लाएं राष्ट्रीय सहारा सहित सभी अखबारों में है।

जनसत्ता की खबर है-कड़े एहतियात के साथ सात महीने बाद खुल गए सिनेमाघर- 50 प्रतिशत की क्षमता के साथ संचालन की अनुमति। शुरू हुआ जोजिला सुरंग का निर्माण कार्य शीर्षक से हरिभूमि ने लिखा है-करगिल को कश्मीर से जोड़ेगी एशिया की सबसे लंबी 14.15 किलोमीटर की सुरंग। पत्र लिखता है कि इसके निर्माण से तीन घंटे का कठिन सफर 15 मिनट का रह जाएगा।

दैनिक जागरण की सुर्खी है-पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने देखा था जोजिला का सपना, 21 साल बाद शुरू हुआ काम। देश में पहली बार शुरू होगी घरेलू कामगारों की मिनी गणना दैनिक जागरण की खबर है। पत्र ने लिखा है-घरेलू कामगारों को सामाजिक सुरक्षा देने के लिए आंकड़े जुटाना चाहती है केन्द्र सरकार, श्रम ब्यूरो को दी गई इस काम की जिम्मेदारी। भारत की प्रथम ऑस्कर विजेता और मशहूर कॉस्टूम डिजाइनर भानु अथैया के निधन पर जनसत्ता ने लिखा है- परिधान रच युगों को जीवंत करने वाली अब अनंत यात्रा पर। पत्र लिखता है-फिल्म गांधी के लिए जीता था भारत के लिए पहला ऑस्कर। दिल्ली-एनसीआर की हवा हुई बेहद खराब नोएडा और गाजियाबाद भी रेड जोन में अमर उजाला सहित अधिकतर अखबारों में है। पत्र ने लिखा है-केन्द्रीय नियंत्रण बोर्ड की 50 टीमें गठित।

नवभारत टाइम्स की पहली खबर है- हवा अब बेहद खराब, मॉर्निंग वॉक रोकने का वक्त आया। अब आम आदमी को सरल भाषा में कानूनी दस्तावेज मिलने की उम्मीद हरिभूमि की खबर है। पत्र ने इसे बड़ी खबर बताते हुए लिखा है कि उच्चतम न्यायालय ने केन्द्र और बार काउंसिल ऑफ इंडिया से मांगा जवाब।

Related posts

Leave a Comment