हिंदी में आज की खबर सुर्खियों में – 12 अगस्त आज का अखबार

कोरोना के खिलाफ लडाई सही दिशा में- कोरोना से सर्वाधिक प्रभावित दस राज्‍यों के मुख्‍यमंत्रियों के साथ चर्चा के दौरान प्रधानमंत्री के इस विश्‍वासपूर्ण वक्‍तव्‍य को राष्‍ट्रीय सहारा और दैनिक ट्रिब्‍यून सहित अधिकांश अखबारों ने प्रमुखता दी है। बकौल दैनिक जागरण प्रधानमंत्री ने कहा- राज्‍य बढाये टैस्टिंग, अपनाये 72 घंटे वाला फार्मूला।

रूस ने बनाया कोरोना वायरस का पहला टीका-अमर उजाला के अनुसार राष्‍ट्रपति पुतिन का दावा, यह पूरी तरह सुरक्षित और असरदार। अपनी बेटी को दी पहली खुराक।

हिन्‍दू उत्‍तराधिकार संशोधन अधिनियम पर उच्‍चतम न्‍यायालय के बड़े फैसले को जनसत्‍ता सहित सभी अखबारों ने अहमियत दी है। राजस्‍थान पत्रिका ने लिखा है- नौ सितम्‍बर 2005 से पहले पिता की मृत्‍यु, तो भी सम्पत्ति में बेटी को अधिकार। पहले पिता के जीवित होने पर ही कर सकती थी दावा। नवभारत टाइम्‍स ने सुप्रीमकोर्ट के हवाले से लिखा है- बेटे शादी तक, बेटियां ताउम्र प्‍यारी होती हैं। उनका पैतृक सम्‍पत्ति पर बेटों के बराबर हक किसी भी हाल में रहेगा।

दैनिक भास्‍कर की खबर है-विशेषज्ञों की कमी दूर करने के लिए केन्‍द्र सरकार का फैसला, जिला अस्‍पताल में दो साल का पी जी डिप्‍लोमा कर विशेषज्ञ बन सकेंगे एम बी बी एस डॉक्‍टर।

हर दिल अज़ीज़ शायर राहत इंदौरी के निधन का समाचार हिन्‍दुस्‍तान सहित सभी अखबारों में है। अमर उजाला ने उनकी पंक्तियां प्रकाशित की हैं- मैं जब मर जाऊं, अलग पहचान लिख देना, लहू से मेरी पेशानी पे हिन्‍दुस्‍तान लिख देना…..।

हिन्‍दुस्‍तान की खबर है- अमरीका के न्‍यूयॉर्क शहर में विश्‍व प्रसिद्ध टाइम्‍स स्‍क्‍वायर पर पहली बार 15 अगस्‍त को तिरंगा फहराया जाएगा।

भगवान श्रीकृष्‍ण के जन्‍म के पर्व जन्‍मा‍ष्‍टमी पर उल्‍लास और मंदिरों में सजावट की खबर सभी अखबारों में सचित्र है।

Related posts

Leave a Comment