हिंदी में आज की खबर सुर्खियों में – 16 सितंबर आज का अखबार

वास्‍तवित नियंत्रण रेखा- एल ए सी पर एकतरफा बदलाव बर्दाश्‍त नहीं, मुद्दे पर चाहते हैं शांतिपूर्ण हल- पूर्वी लद्दाख की स्थिति पर लोकसभा में कल रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का वक्‍तव्‍य राष्‍ट्रीय सहारा सहित सभी अखबारों में है। नवभारत टाइम्‍स ने उनके इन शब्‍दों को अहमियत दी है-जवानों ने पहले संयम बरता फिर दिखाया शौर्य। बकौल दैनिक जागरण रक्षामंत्री ने कहा – एल ए सी पर चुनौती, माकूल जवाब देने को सेना तैयार।

दैनिक भास्‍कर की सुर्खी है- शंघाई सहयोग संगठन की बैठक में पाकिस्‍तान के राष्‍ट्रीय सुरक्षा सलाहकार ने दिखाया गलत नक्‍शा। विरोध जताने बैठक के बीच से उठ गए अजीत डोभाल, रूस ने भी की निंदा।

जनसत्‍ता ने लिखा है- पाकिस्‍तान में जासूसी के आरोप में कैद भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव को फांसी के खिलाफ अपील के लिए चार महीने और मिले, अध्‍यादेश की अवधि बढ़ाई।

सांसदों के वेतन में एक वर्ष के लिए तीस प्रतिशत कटौती को मंजूरी मिली, हिन्‍दुस्‍तान के अनुसार कोरोना के कारण उत्‍पन्‍न हालात से मुकाबले के लिए लोकसभा में पारित हुआ यह अहम विधेयक।

हरिभूमि की खबर है-धोखाधड़ी के बढ़ते मामलों को देखते हुए देशभर में 18 सितम्‍बर से भारतीय स्‍टेट बैंक के ए टी एम से दस हजार और उससे अधिक की राशि निकालने पर अब वन टाइम पासवर्ड होगा 24 घंटे अनिवार्य। पहली जनवरी 2020 से अभी तक रात के समय ही था ओटीपी जरूरी।

त्‍योहारों के मौसम के मद्देनजर 21 सितम्‍बर से रेलवे चलायेगा 20 जोड़ी क्‍लोन रेलगाडि़यां। अमर उजाला ने बताया है कि 19 सितम्‍बर से टिकटों की बुकिंग शुरू होगी। दस दिन पहले का मिलेगा आरक्षण। इनमें अधिकतर रेलगाडि़यां बिहार जाने वाली।

राजस्‍थान पत्रिका की सुर्खी है- जल्‍द चुनी जाएगी भारत की राष्‍ट्रीय तितली, दौड़ में सात प्रजातियां।

Related posts

Leave a Comment