हिंदी में आज की खबर सुर्खियों में – 25 सितंबर आज का अखबार

केन्द्र की राज्यों को राज्य आपदा मोचन कोष की पचास प्रतिशत तक की राशि कोविड से निपटने में खर्च करने की अनुमति संबंधी खबरें सभी अख़बारों में प्रमुखता से हैं। राष्ट्रीय सहारा की सुर्खी है – आपदा कोष से कोरोना को मात, रिकवरी दर 81 प्रतिशत से ज़्यादा। जनसत्ता का कहना है – कोरोना के सक्रिय मामलों में लगातार कमी के संकेत। हिन्दुस्तान की खबर है – कोरोना काल में दुनिया का दवाखाना बनकर उभरा भारत। पत्र आगे लिखता है – दवा उत्पादन के मामले में भारत दुनिया में तीसरे नंबर पर।

कोरोना के साये में चला मॉनसून सत्र शीर्षक से राजस्थान पत्रिका की खबर है – लोकसभा में हर दिन पहुंचे थे तीन सौ सत्तर सांसद, बनाए नये आयाम।

कृषि विधेयकों को लेकर कांग्रेस के विरोध पर कृषि मंत्री का यह बयान कि इस तरह की राजनीति देश को कमज़ोर कर रही है – हरिभूमि सहित कई अख़बारों में है। वीर अर्जुन ने कृषि मंत्री के इस बयान को दिया है कि कृषि बिलों से किसानों के जीवन में आएगा क्रांतिकारी बदलाव। इस बीच कृषि बिल पर किसानों के आंदोलन की खबरें भी कुछ अख़बारों में हैं।

मादक पदार्थ मामलों में बॉलिवुड अभिनेत्री दीपिका पादुकोण सहित कुछ और अभिनेत्रियों से आज और कल पूछताछ करने की खबर दैनिक भास्कर सहित सभी अख़बारों में है। राष्ट्रीय सहारा की सुर्खी है – ड्रग कनेक्शन ने बढ़ाई फिल्मी सितारों की टेंशन।

अमर उजाला की खबर है – उच्चतम न्यायालय ने संघ लोक सेवा आयोग की परीक्षाएं टालने की मांग वाली याचिका पर नोटिस जारी किया है। नवभारत टाइम्स की सुर्खी है – कोरोना और बाढ़ का हवाला देकर एग्ज़ाम टालने की गुहार। यू.पी.एस.सी. की परीक्षा होगी या नहीं, 28 को कोर्ट करेगा सुनवाई।

आंतरिक तैनाती से मुक्त होंगे सुरक्षा बल – राष्ट्रीय सहारा में प्रमुखता से है। पत्र के अनुसार देश की विभिन्न सीमाओं पर और मज़बूत की जाएगी सुरक्षा व्यवस्था।

Related posts

Leave a Comment