शनिवार, फ़रवरी 27
Shadow

संयुक्त राष्ट्र महासचिव ने म्यांमार में प्रदर्शनकारियों के खिलाफ सेना का इस्तेमाल किए जाने की कड़ी निंदा की

संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने म्यांमा में प्रदर्शनकारियों के खिलाफ सेना का इस्तेमाल किए जाने की कड़ी निंदा की है। देश के दूसरे सबसे बड़े शहर मांडले में कल प्रदर्शनकारियों पर सेना की गोलीबारी में दो लोगों की मौत हो गई थी। एंटोनियो गुटेरेस ने एक बयान जारी कर कहा है कि शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे लोगों पर बल प्रयोग तथा उन्हें धमकाना और उनका उत्पीड़न करना कतई स्वीकार्य नहीं है।

फेसबुक ने म्यांमार सैनिक सरकार के मुख्य पेज को अपनी साईट से हटाया

फेसबुक ने सैनिक सरकार के मुख्य पेज को अपनी साइट से हटा दिया है। हिंसा को बढ़ावा देने वाली सामग्रियों से परहेज़ करने की नीति के तहत फेसबुक ने यह कदम उठाया है। फेसबुक की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि उसने अपनी इस वैश्विक नीति पर अमल करते हुए तात्मादाव ट्रू न्यूज इन्फार्मेशन टीम पेज को अपनी साइट से हटाया है। फेसबुक का कहना है कि इसमें हिंसा को भड़काने वाली बातें कही गई थीं।

इस बीच, म्यांमा के दो बड़े शहरो यांगून और मांडले में बड़े विरोध प्रदर्शनों के बावजूद पुलिस ने सैन्य तख्ता पलट की घटना का विरोध करने वाले जाने-माने अभिनेता लू-मिन को गिरफ्तार कर लिया है। उन पर लगे आरोप साबित हो जाते हैं तो उन्हें दो साल की सजा हो सकती है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Enable Notifications    OK No thanks