केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने मिजोरम के आइजोल और कोलासिब जिलों में NH6 पर 4-लेन खंड के निर्माण के लिए 1742.11 करोड़ रुपये की मंजूरी दी

केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने मिजोरम के आइजोल और कोलासिब जिलों में सिलचर-वालरेंगटे-सैरांग रोड के किनारे स्थित राष्ट्रीय राजमार्ग-6 पर 4-लेन एन. कावनपुई (एन.मुआल्वम)-सैरांग खंड के निर्माण के लिए 1742.11 करोड़ रुपये स्वीकृत किए।

एक सोशल मीडिया पोस्ट में नितिन गडकरी ने कहा कि 24.41 किलोमीटर की इस परियोजना को राष्ट्रीय राजमार्ग (मूल) – उत्तर पूर्व (एनएच (ओ) -एनई) के हिस्से के रूप में अभियांत्रिकी, खरीद और निर्माण (ईपीसी) मोड के तहत क्रियान्वित किया जाएगा।

नितिन गडकरी ने कहा कि परिकल्पित सड़क बुनियादी ढांचे का उद्देश्य विकसित क्षेत्रों में स्थानीय यातायात के कारण होने वाली बाधा को दरकिनार करते हुए निर्बाध यातायात की सुविधा प्रदान करना है। इस पहल का उद्देश्य शहरी क्षेत्रों में भीड़भाड़ को कम करना है, जिससे इन निर्मित क्षेत्रों में सड़क सुरक्षा बेहतर होगी।

मंत्री महोदय ने कहा कि यह रणनीतिक परियोजना शहर के घनी आबादी वाले क्षेत्रों से बचने, भीड़भाड़ कम करने और आइजोल में सड़क सुरक्षा बढ़ाने का भी प्रयास करती है। इसके अतिरिक्त, नितिन गडकरी ने आगे कहा कि इस परियोजना की आकांक्षा है कि वैरेंगटे से सैरांग तक मौजूदा राष्ट्रीय राजमार्ग की लंबाई को 25 किलोमीटर तक कम किया जाए।