विशाखापत्तनम वनडे: टाई रहा भारत-वेस्टइंडीज मुक़ाबला

ddd

विशाखापत्तनम में भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेला गया पांच वनडे मैचों की सीरीज़ का दूसरा मु़काबला टाई हो गया. वेस्टइंडीज़ को जीत के लिए 322 रन की ज़रूरत थी लेकिन टीम 50 ओवर में 7 विकेट पर 321 रन ही बना सकी.

आखिरी गेंद तक चले इस मुक़ाबले में वेस्टइंडीज़ को 1 गेंद पर 5 रन चाहिए थे और टीम के स्टार बल्लेबाज़ शाए होप ने चौका लगा मैच को टाई कर दिया. वेस्टइंडीज़ की ओर से हेटमेयर ने 64 गेंदों पर 94 रन की पारी खेली. वहीं शाय होप ने 123 रन बनाए और वो अंत तक क्रीज़ पर जमे रहे.

इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी टीम इंडिया ने निर्धारित 50 ओवर में 6 विकेट खोकर 321 रन बनाए. भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही, सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा 4 रन बनाकर कीमार रोछ की गेंद पर हेटमेयर द्वारा कैच आउट हो गए. शिखर धवन 29 रन बनाकर एश्ले नर्स की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हो गए.

इसके बाद बल्लेबाजी करने आए अंबाती रायडू ने 80 गेंद में 73 रनों की शानदार पारी खेली. भारतीय पारी की सबसे ख़ास बात रही कप्तान विराट कोहली की 157 रनों की  पारी. कोहली ने 205 वनडे मैचों में 10 हज़ार रन पूरे किए. इस तरह वे सबसे कम मैच खेलकर यह आंकड़ा छूने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज़ बने.

Related posts